सीएम योगी का बड़ा फैसला, नवरात्रि पर घर में स्थापित कर सकेंगे दुर्गा प्रतिमा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

29 September 2020

सीएम योगी का बड़ा फैसला, नवरात्रि पर घर में स्थापित कर सकेंगे दुर्गा प्रतिमा

 

लखनऊ। कोरोना संकट ने जहां सभी पर्व व त्योहारों के उत्सवों पर पानी फेर दिया है, वहीं इस बार नवरात्रि का पर्व भी फीका रहने वाला है। इस बार नवरात्रि पर दुर्गा पूजा के पंडाल नहीं सजाए जाएंगे। कोरोना संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह आदेश दिया है कि इस बार नवरात्रि पर कोई भी सार्वजनिक आयोजन सड़कों या पंडालों में नहीं होगा। श्रद्धालु अपने घरों में दुर्गा प्रतिमा की स्थापना कर पूजा—पाठ कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि दशहरा पर रामलीलाओं के मंचन की पम्परा नहीं टूटने पाएगी।

बताते चलें कि उन्नाव जनपद के बांगरमऊ की एक राइस मिल में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई है। इस लड़ाई को शुरू हुए 6 महीने हुए हैं अभी कम से कम 6 महीने और इसके खिलाफ लड़ना होगा। इसके लिए उन्होंने कोरोना योद्धाओं, पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को बहुत—बहुत बधाई दी। उन्होंने कहा कि एक हफ्ते में 15000 कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है। लेकिन अभी सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। प्रधानमंत्री के 2 गज की दूरी मास्क जरूरी वाले स्लोगन का हर किसी को पालन करना होगा। उत्तर प्रदेश में अब कोरोना की रफ्तार थमती नजर आ रही है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ, कानपुर नगर व मेरठ में कोविड-19 के संदर्भ में विशेष रणनीति बनाकर काम करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सबको सतर्क रहने की हिदायत देते हुए कहा कि जब तक कोरोना का कोई टीका नहीं आ जाता तब तक बचाव ही एक मात्र विकल्प है। उन्होंने कहा कि आने वाले त्योहारों को दृष्टिगत हुए कोविड-19 के संबंध में पूरी सावधानी व बचाव के उपायों के साथ काम का संचालन किया जाए। सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश करते हुए कहा कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर महत्वपूर्ण चौराहों व स्थानों पर लाउडस्पीकर के जरिए कोविड-19 के सम्बन्ध में जागरूकता लाने का कार्य प्रभावी तौर से किया जाए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment