कांग्रेस विधायक का दावा- पांच भारतीय नागरिकों को चीनी सेना ने किया अगवा, पीएमओ से लगाई गुहार - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

05 September 2020

कांग्रेस विधायक का दावा- पांच भारतीय नागरिकों को चीनी सेना ने किया अगवा, पीएमओ से लगाई गुहार

चीन की विस्तारवादी नीति के कारण भारत और चीन की बीच बीते चार माह से जारी सीमा विवाद सुलझने का नाम नहीं ले रहा है। चीनी सेना आए दिन लद्दाख के एलएसी सीमा पर आए दिन घुसपैठ करने की कोशिश करता है, लेकिन भारतीय सेना की मुश्तैदी के कारण वह अपने इस घटिया हरकत में सफल नहीं हो पाता है। इस बीच अब खबर आ रही है कि अरुणाचल प्रदेश से पांच भारतीय नागरिकों को चीनी सैनिको ने द्वारा अगवा कर लिया गया है। यह दावा  अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने किया है। कांग्रेस विधायक ने दावा किया है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने अरुणाचल प्रदेश और चीनी सीमा समीप के समीप भारतीय इलाके से पांच भारतीय नागरिकों को कथित रूप से अगवा कर बंधक बना लिया है। बता दें कि पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में चीनी सेना और भारतीय सेना के बीच तकरार जारी है।

कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने प्रधानमंत्री कार्यलय (पीएमओ) को टैग करते हुए ट्वीट कर दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश के सुबनसिरी जनपद के पांच नागरिकों का कथित तौर पर चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के द्वारा अगवा कर लिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि कुछ माह पहले भी चीनी सैनिकों ने इस तरह की घटना को अंजाम दिए हुए थे। इसके साथ ही कांग्रेस विधायक ने केंद्र की मोदी सरकार से चीन की इस हरकत पर कार्रवाई की मांग की है। इन्होंने अपने ट्वीट में दो स्क्रीनशॉट भी लगाए हैं, जिसमें एक यूजर अपने भाई के अगवा होने की बात कह रहा है, वहीं दूसरे में पांचों के नाम हैं।

आपको बता दें कि चीनी और भारतीय सेना के बीच बीते 15 जून को हिंसक झड़प हुई थी जिसमें भारत के एक कर्नल सहित 20 भारतीय सैनिक शहीद हो गये थे। चीन के भी बड़ी संख्या में सैनिक मारे गये थे हालांकि चीन ने कभी आधिकारिक तौर पर इसका ऐलान नहीं किया। इसके बाद फिर से 29-30 अगस्त की रात चीनी सेना ने घुसपैठ की कोशिश की थी, जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment