मुठभेड़ के बाद दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किए बब्बर खालसा के दो आतंकी, बड़ी मात्रा में मिले हथियार

राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार की सुबह एक मुठभेड़ के दौरान दो आतंकी को धर दबोचा है। इन आतंकियों को संबंध बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) से है। मुठभेड़ के दौरान आंतकियों ने गोलीबारी भी की थी। मामले को लेकर दिल्ली पुलिस ने जानकारी दे ते हुए कहा कि उसने भूपेंदर ऊर्फ दिलावर सिंह निवासी लुधियाना और कुलवंत सिंह निवासी लुधियाना को एक मुठभेड़ के बाद आरेस्ट कर लिया है।

इन आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार व गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। आतंकियों के पास छह पिस्टल और 40 गोलियां भी बरामद की गई हैं। यह दोनों आतंकी पंजाब में कई केस में वांछित हैं।

आतंकी संगठन है बब्बर खालसा- बब्बर खालसा एक आतंकी संगठन है। यह संगठन सिखों के लिए अलग देश यानी खालिस्तान बनाने की मांग करता है। अपने नापाक मंसूबे को पूरी करने के लिए आतंकी संगठन हथियारों का इस्तेमाल भी करता रहा है। आतंकी संगठन बब्बर खालसा 1978 में बना था। कनाडा, जर्मनी, ब्रिटेन के साथ-साथ भारत के कुछ हिस्सों में भी इसके लोग हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments