सूबे के युवाओं को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, अब नहीं रहेगा कोई शख्स बेरोजगार, जानें क्या है प्लान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, September 24, 2020

सूबे के युवाओं को योगी सरकार का बड़ा तोहफा, अब नहीं रहेगा कोई शख्स बेरोजगार, जानें क्या है प्लान


यह बात तो किसी से छुपी नहीं है कि हिंदुस्तान में अधिकतर युवा मौजूदा समय में बेरोजगारी के कहर से त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। बेरोजगार हो चुके युवाओं के आक्रोश का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर को देश के युवाओं ने बेरोजगारी दिवस के रूप में मनाया, लेकिन अब उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के कदम से मालूम पड़ता है कि उन्हें युवाओं की फिक्र सता रही है। वे नहीं चाहते हैं कि देश या प्रदेश का कोई भी युवा पढ़ लिखकर बेरोजगार रहे। लिहाजा अब प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए एक नई योजना शुरू की है।

इंजीनियरिंग और व्यावसायिक शिक्षा के छात्रों को रोजगार मुहैया कराने हेतु सीएम योगी ने 20 लाख युवाओं का डेटा भी तैयार कर लिया है। इस दिशा में सरकार ने आज एक अहम बैठक भी बुलाई है। अपनी इस मंशा को धरातल पर उतारने के लिए प्रदेश सरकार ने 200 करोड़ रूपए का ऐलान किया है। इस फंड का इस्तेमाल तकनीकी और व्यवसायिक शिक्षण संस्थानों के कायाकल्प हेतु किया जाएगा। पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रोत्साहन योजना के तहत सरकारी संस्थानों को 200 करोड़ रुपए पहले भी योगी सरकार दे चुकी है।

खुलेगी-ई लाइब्रेरी
सूबे की सरकार अब प्रदेश के इंजीनियरिंग व व्यवसायिक छात्रों के लिए प्रदेश में ई-लाइब्रेरी खोलने जा रही है। कोई भी छात्र या शिक्षक यहां पर आकर अपने उपयोग की सामग्री का अध्ययन कर सकते हैं। इसके लिए सरकार अब प्रदेश के 20 लाख छात्रों का डेटा भी तैयार कर चुकी है। बहुत जल्द ही इन युवाओं को रोजगार दिलाने हेतु सरकार अपने स्तर पर काम कर रही है।

No comments:

Post a Comment