दरभंगा से उड़ान भरने के लिए तैयार विमान, अब इस दिन से शुरू हो रही है टिकटों की बुकिंग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 September 2020

दरभंगा से उड़ान भरने के लिए तैयार विमान, अब इस दिन से शुरू हो रही है टिकटों की बुकिंग

 

रोड कनेक्टिविटी के साथ-साथ हवाई कनेक्टिविटी को भी दुरूस्त करने की तैयारी में अब बिहार सरकार जुट चुकी है। इस बीच, अब ऐसी स्थिति में जब अगले माह त्योहारों की बयार बहने वाली है तो इसी बीच दरभंगा से विमान उड़ाने भरने के लिए तैयार हो कि इससे पहले ही टिकटों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। वहीं, टिकटों की बूुकिंग अब तय समय से पहले ही गत सोमवार से शुरू हो चुकी है। पहले यह टिकटों बुकिंग की तिथि 30 सितंबर निर्धारित की गई थी, लेकिन इसे तय समय से पहले ही गत सोमवार से शुरू कर दिया गया है।

यहां पर हम आपको बताते चले कि बिहार के दरभंगा से विमान सेवा आगामी 8 नवंबर से दिल्ली, मुंबई व बेंगलुरू के लिए शुरू होने जा रही है। दरभंगा के लिए पहला विमान दिल्ली के लिए रवाना होगा। यहां से हवाई सफर की शुरुआत होने से दरभंगा के अलावा मधुबनी, समस्तीपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी, शिवहर, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सहरसा, सुपौल, पूर्णिया सहित उत्तर बिहार के 22 जिले के लोगों को सुविधा होगी। बता दें कि दरभंगा से विमान सेवाओं की टिकट बुकिंग अगले महीने शुरू होने जा रहे त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए इन ट्रेनो की टिकट बुकिंग शुरू की गई है।

याद दिला दें कि घरेलू हवाई संपर्क को मद्देनजर रखते हुए दरभंगा से उड़ान सेवाओं की स्वीकृति 15 जून 2016 को ही मिल गई थी। 24 दिसंबर 2018 को तत्कालीन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने  इसकी आधारशीला रखी थी। अब यह पूरी तरह सै तैयार हो चुका है। आगामी 9 नवंबर से यह उड़ान सेवाएं शुरू होने जा रही है।

यहां से वहां तक विमान सेवाएं 
एसजी705 मुंबई-दरभंगा 9:40 सुबह 12:10 दोपहर
एसजी706 दरभंगा-मुंबई 12:40 दोपहर 3:10 दोपहर
एसजी493 बेंगलुरु-दरभंगा 8:45 सुबह 11:15 दोपहर
एसजी494 दरभंगा-बेंगलुरु 4:25 दोपहर 6:55 शाम
एसजी496 दरभंगा-दिल्ली 11:45 दोपहर 1:30 दोपहर
एसजी495 दिल्ली-दरभंगा 2:10 दोपहर 3:55 दोपहर

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment