अनोखा पेड़, जो उगाता है लड़कियां... वैज्ञानिक भी नहीं पता लगा पाये इसके पीछे की वजह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

04 September 2020

अनोखा पेड़, जो उगाता है लड़कियां... वैज्ञानिक भी नहीं पता लगा पाये इसके पीछे की वजह

 जिस दुनिया की रचना ही अपने आप में एक रहस्य हो, उस दुनिया में मौजूद हर छोटी चीज के पीछे एक बड़ा रहस्य होता है। कुछ रहस्य समझ आते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी रहस्य होते हैं जिन्हें समझ पाना बेहद ही मुश्किल होता है। आज हम आपको ऐसे ही एक आशर्चयजनक पेड़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी खासियत ही नामुमकिन-सी चीज है।

इस पेड़ का नाम है ‘नैरीफन’, जोकि थाईलैंड के हिमपन जंगलों में पाया जाता है।
नैरीफन पेड़ की खासियत ही इसे सबसे अनोखा बनाती है। नैरीफन पेड़ पर फल की जगह लड़कियां उगती है। जी हां, ये देखिए तस्वीर।
नैरीफन पेड़ पर लड़कियों की शेप के फल उगते हैं। इन फल को जो भी देखता है, वो हैरान रह जाता है।
आखिर इस तरह के फल कैसे किसी पेड़ पर उग सकते हैं? इस फल के पीछे का रहस्य वैज्ञानिक तक नहीं जान पाये। हालांकि इस पेड़ से जुड़ी कई कहानियाएं है, जो इस तरह के फल के उगने को तर्क देती हैं।
ये है कहानी-
बौद्ध धर्म की मान्यताओं के अनुसार इस पेड़ को खुद भगवान इंद्र ने उगाया था। भगवान इंद्र अपनी पत्नी और बच्चों के साथ इस जंगलों में रहा करते थे। एक बार भगवान इंद्र की नामौजूदगी में कुछ राक्षसों ने उनपर हमला बोल दिया था। इसी से बचने के लिए भगवान इंद्र ने इस जंगल में ‘नैरीफन’ नाम के ये पेड़ लगाए... इस पेड़ पर फल की जगह लड़कियां उगती थी। इसके बाद से जब भी राक्षस इस जंगल में आते, तो वह पेड़ पर लगी इन लड़कियों को देखकर ही आकर्षित हो जाया करते थे... कहते हैं कि जब भी राक्षक इनके साथ शारीरिक संबंध बनाते थे, उनकी सारी शक्तियां खत्म हो जाती थीं।
नोट: इस कहानी में कितनी सच्चाई है इसकी पुष्टी हम नहीं करते।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment