सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस का फूटा गुस्सा, प्रदर्शन करने आए लोगों पर जमकर चलाई लाठियां, जानें वजह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

01 September 2020

सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस का फूटा गुस्सा, प्रदर्शन करने आए लोगों पर जमकर चलाई लाठियां, जानें वजह

SP

कोरोना वायरस के बीच देशभर में जेईई एडवांस और नीट की परीक्षा को कराने का ऐलान सरकार ने किया है। केंद्र सरकार ने हाल ही में फैसला लिया है कि कोरोना वायरस के बीच सख्त नियमों के साथ इन परीक्षाओं को करवाया जाएगा। जिसके चलते अब परीक्षाओं का मुद्दा राजनीति में आ गया है। तमाम विपक्षी पार्टियां सरकार के इस फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। जिसका असर लखनऊ में देखने को मिला। मंगलवार से होने वाली जेईई की परीक्षा की वजह से लखनऊ में सपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार हंगामा किया। जिसके चलते पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा। जिसके बाद इस स्थिति पर कंट्रोल पाया गया।

दरअसल सोमवार को लखनऊ के राजभवन के सामने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने मजकर हंगामा किया। इस दौरान तमाम प्रदर्शनकारियों ने जेईई और नीट के परीक्षा का विरोध किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बता दें की सभी पार्टियों की मांग है कि कोरोना काल की वजह से इन परीक्षाओं को टाल दिया जाए। लेकिन सरकार अपने फैसले पर अटल है। जिस वजह से अब सड़कों पर ये विरोध प्रदर्शन हो रहा है। वहीं, इस विरोध प्रदर्शन को शांत करवाने को लिए पुलिस को मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा। जिसके बाद ही भीड़ तितर-बितर हो पाई। इस दौरान कई सपा कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हुए है।

वहीं, सपा कार्यकर्ताओं में हुए लाठीचार्ज के बाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में अखिलेश यादव ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होने ट्वीट कर लिखा है, जिस प्रकार से देश के परीक्षार्थियों ने अपनी नापसंदगी दर्शाकर अपना रोष दर्ज किया है, उसने साफ कर दिया है, कि चिंतित युवा और अभिभावक भी चाहते हैं कि सत्ताधारी अपना दंभ त्यागकर परिजनों की मांग सुनें, याद रहे पलटे हुए अंगूठे सत्ता भी पलट देते हैं, ये जनतंत्र है, मनतंत्र नहीं। बता दें कि जेईई की परीक्षाएं 1 से 6 सितंबर तक है और नीट की 13 सितंबर को है लेकिन कोरोना वायरस की वजह से छात्र परीक्षाओं को टालने की मांग कर रहे है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment