Bihar Election: तारीख तय होते ही सक्रिय हुई BJP, पार्टी में हुए ये बड़े बदलाव, नहीं मिली इन दिग्गजों को जगह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 September 2020

Bihar Election: तारीख तय होते ही सक्रिय हुई BJP, पार्टी में हुए ये बड़े बदलाव, नहीं मिली इन दिग्गजों को जगह


बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही देश की वो पार्टी, जो इस समय लगातार अपने आयाम को बढाने की जुगत में जुटी है। अब सक्रिय हो चुकी है। हम बात कर रहे हैं भारतीय जनता पार्टी की। जी हां.. यहां पर हम आपको बताते चले कि बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होते ही आप बीजेपी की सक्रियता का अंदाजा महज इसी से लगा सकते हैं कि प्रदेश में होने जा रहे चुनाव में फतह पाने के लिए पार्टी ने संगठन में बड़े बदलाव किए हैं। एक तरफ जहां कुछ पुराने चेहरों की जिम्मेदारी बढ़ाई गई है तो वहीं दूसरी तरफ कुछ नए चेहरों को भी पार्टी संगठन में जगह दी गई है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी है।

उन्होंने पार्टी संगठन में हुए इस बदलाव को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ‘नई टीम को बधाई और शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि वे भारत के लोगों की निस्वार्थ भाव से और समर्पण के साथ सेवा कर हमारी पार्टी की गौरवशाली परंपरा को बनाए रखेंगे। गरीबों को सशक्त बनाने के लिए वे कड़ी मेहनत करेंगे।’ बताते चले कि बीजेपी की इस नई टीम में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने केंद्रीय पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की है। उन्होंने  राष्ट्रीय महामंत्री, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन), राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री और राष्ट्रीय प्रवक्ता जैसे अहम पदों पर प्रमुख चेहरों की घोषणा की है।

बता दें कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने केंद्रीय पदाधिकारियों नामों की फेहरिस्त में बीजेपी ने मुकुल राय, रेखा वर्मा, राधा मोहन सिंह, अन्नपूर्णा देवी, भारतीय भेन शियाल, एम चूबा आव, डी के अरुणा, अब्दुल्ला कुट्टी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद दी गई है.वहीं भूपेंद्र यादव, अरुण सिंह, कैलाश विजयवर्गीय , दुष्यंत कुमार, डी पुरून्देश्वरी, सीटी रवि, तरुण चुक और दिलीप साकिया को अलग-अलग जगहों का महामंत्री नियुक्त किया है। बीजेपी ने अपनी इस नई टीम में  माधव, मुरलीधर राव , सरोज पांडेय और अनिल जैन को महासचिव के पद से हटा दिया है।

उधर, पार्टी में बनाए गए मोर्चों की बात करें तो तेजस्वी सूर्या को युवा मोर्चा का प्रमुख बनाया गया है। ओबीसी मोर्चा के प्रमुख के लक्ष्मण, अल्पसंख्य मोर्चा के प्रमुख जमाल सिद्धीकी, लाल सिंह आर्य एससी मोर्चा के प्रमुख और समीर ओरां को एसीटी मोर्चा की जिम्मेदारी दी गई है।  बिहार  चुनाव की सक्रियता क मद्देनजर रखते हुए पार्टी  ने 23 प्रवक्ता बनाए हैं। नए प्रवक्ताओं की फेहरिस्त में   संजू वर्मा, इकबाल सिंह लालपुरा, एम किकोन, राज्यवर्धन सिंह राठौड़, अपराजिता सारंगी, राजीव चंद्रशेखर, हिना गवित, गुरुप्रकाश, राजू बिष्ट , एम किकोन, नुपुर शर्मा, और के के शर्मा का नाम शामिल है।  फिलहाल संगठन में यह बदलाव बिहार चुनाव में अपना कितना प्रभाव छोड़ता है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त  ही बताएगा। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment