Beauty: रंग से नहीं सफेद होते बालों को नेचुरली करें काला, फॉलो करें ये 2 टिप्स


आजकल उम्र से पहले बालों का सफेद हो जाना एक आम समस्या हो चुकी है। पहले 30 पार करते ही बालों का सफेद हो जाना, समस्या के रूप में देखा जाता था। लेकिन आज के समय में किशोरावस्था में ही बच्चों के बाल सफेद हो जाते हैं। कारण, कई होते खानपान, प्रदूषण व तनाव। लोग सफेद बालों को छुपाने के लिए आमतौर पर कलर का इस्तेमाल करते है, ये जानते हुए भी कि ये रंग उनके बालों के स्वास्थ्य को कितना खराब कर सकता है।

आज हम आपको 2 चीज़ों के बारे में बताएंगे, जिनको बालों में लगाकर आप अपने सफेद बालों को नेचुरली काला कर सकते है वो भी बिना बालों को नुकसान पहुंचाये।
तोरई पेस्ट-
धारीदार तोरई ऐसी सब्जी है, जो बालों को काला करने के लिए बेहद ही कारगार साबित होती है। यह स्कैल्प में बालों को काला करने वाले पिग्मेन्ट को रोके रखने का काम करती है और बालों के रंग को दोबारा काला करने की प्रकिया को दोबारा से शुरू कर देती है।
इसके लिए आपको तोरई लेकर काटना है। अब काटी हुई तोरई को उबाल लें। उबालकर जब तोरई ठंडी हो जाए, इसका पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट में आपको नारियल तेल मिलाना है, जोकि बालों को पोषण देने का काम करेगा। इस पेस्ट को अब आप बालों की जड़ों में लगा लें। ये प्रक्रिया असर दिखाने में समय लगाएगी, लेकिन रिजल्ट आपको मिलेगा।
कॉफी-
कॉफी में मौजूद स्ट्रॉन्ग पिग्मेन्ट सफेद बालों को छुपाने का काम बड़ी ही असानी से करता है। रोजाना इस्तेमाल से आपके बालों का रंग डार्क ब्राउन हो जाएगा और सफ़ेद बाल छुप जाएंगे।
इसके लिए सबसे पहले आप ब्लैक स्ट्रॉन्ग कॉफी बनाये बिना चीनी डाले। ठंडी होने के बाद इस कॉफी को आप बालों की जड़ों में लगा लें। इससे भी आपको असर दिखने लगेगा।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments