महिला को बेचनी पड़ी अपनी शादी में मिली AK-47, वजह कर देगी हैरान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 September 2020

महिला को बेचनी पड़ी अपनी शादी में मिली AK-47, वजह कर देगी हैरान

दुनियाभर में मशहूर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक(ISIS) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है, दरअसल जर्मनी की एक महिला का ISIS से कनेक्शन मिलने के बाद सनसनी का माहौल बन गया है। सूत्रों के अनुसार महिला कई आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त भी पाई गई है। हालांकि महिला के इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के बाद उसपर परेशानियों का पहाड़ टूट पड़ा। न्यूयॉर्क डेली न्यूज के मुताबिक जर्मन महिला पर सितंबर या अक्टूबर साल 2014 में सीरिया की यात्रा करने का आरोप है। इस दौरान महिला ने सीरिया के किसी चेचन लड़ाके से शादी की थी, लेकिन कुछ महीनों बाद महिला के पति की मौत हो गई। पहले पति की मौत के बाद उसने फिर एक जर्मन सदस्य से दूसरी शादी की और रक्का के गढ़ चली गई। इस बीच बताया जा रहा है कि महिला को अपनी शादी में मिली AK-47 भी बेचनी पड़ गई थी। चूंकि पैसों की कमी के चलते महिला को ऐसा करना पड़ा।

जर्मन संघीय अभियोजकों ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि जैनप को एक विदेशी आतंकवादी संगठन की गतिविधियों में हिस्सा लेने, हथियार नियंत्रण कानूनों को तोड़ने और युद्ध अपराध करने के तीन मामलों में दोषी ठहराया गया है। बता दें कि महिला मूल रूप से जर्मन की निवासी है, लेकिन वह ISIS के लिए काम कर रही थी। इस बात का खुलासा डेली न्यूज की एक रिपोर्ट में हुआ है।

सूत्रों के अनुसार महिला को AK-47 चलाने की खास ट्रेनिंग भी दी गई थी। जर्मन अभियोजकों का कहना है कि महिला के दूसरे पति की 2017 में मौत हो गई और जैनप को दो साल बाद कुर्द लड़ाकों ने गिरफ्तार कर लिया, लेकिन वो भागने में सफल रही।

हालांकि उसे फरवरी माह में तुर्की से फिर हिरासत में लिया गया और मई में जर्मनी लौटने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया, जहां अब उस पर मुकदमा चल रहा है। सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक महिला की आतंकी गतिविधियों को देखते हुए अन्य जानकारी हासिल की जा रही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment