कोरोना पर नई रिपोर्ट, हो जाएं सावधान, खतरनाक हो सकता है AC बस में सफर करना - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 September 2020

कोरोना पर नई रिपोर्ट, हो जाएं सावधान, खतरनाक हो सकता है AC बस में सफर करना

 

भारत सहित पूरे विश्व में अभी भी कोरोना का कहर लगातार जारी है। भारत समेत कई देश में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा हैा। भारत सहित पूरे में इस वक्त कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगभग 2 करोड़ के ऊपर पहुंच चुकी है। कोरोना संक्रमण के केस सबसे अधिक विश्व के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका में है, अमेरिका इस वक्त सबसे ऊपर है। इसके बाद भारत है जो दूसरे नंबर पर है। इसके बाद ब्राजील है जो खिसक कर तीसरे स्थान पर पहुंच गया है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच भारत में लगातार अनलॉक की प्रक्रिया बढ़ती ही जा रही है।

अनलॉक के दौरान पब्लिक ट्रांसपोर्ट में लगातार भीड़ बढ़ रही है। इस बीच हम आप से एक रिसर्च के बारे में बात करने जा रहे हैं। इससे जानने के बाद आप सावधान हो जाएंगे। अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन जर्नल में प्रकाशित रिसर्च के अनुसार अगर किसी एयरकंडीशन वाली बस में 67 यात्रियों सफर कर रहे हैं और उनमें से एक बी व्यक्ति कोरोना संक्रमित है तो वह 23 लोगों को इस सक्रमण की चपेट में ले सकता है। यह दावा चीनी रिसर्चर्स ने अपने अध्ययन में किया है।

रिसर्च के मुताबिक कोरोना वायरस बंद जगहों में बहुत तेजी से अपना पांव फैलाता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पूर्वी चीन में दो में से एक बस में संक्रमण के ऐसे मामले सामने आए हैं। जिस बस में एक ही हवा बार-बार सर्कुलेट हो रही थी। यह रिसर्च उस समय चीन में हुई थी, जिस समय मास्क पहनना अनिवार्य नहीं किया गया था। बस में उन यात्रियों को कोरोना का संक्रमण हुआ जो या तो आगे बैठे थे या पीछे बैठे थे। संक्रमण के कण हवा से फैले।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment