फ्री चाहिए गैस सिलेंडर तो फौरन करें ये काम, ऐसे उठाएं फायदा, अब बचे हैं सिर्फ 9 दिन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 September 2020

फ्री चाहिए गैस सिलेंडर तो फौरन करें ये काम, ऐसे उठाएं फायदा, अब बचे हैं सिर्फ 9 दिन


महज 9 दिनों का समय आपके पास शेष है। निर्धारित किए गए नियमों के मुताबिक, अगर यह 9 दिनों का समय चला गया तो आपके हाथ से एक बड़ा मौका चला जाएगा, इसलिए आपके हाथ से यह मौका न जाए, लिहाजा यब खबर आपके लिए बड़े काम की है। बताते चले कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत बीपीएल कार्ड धारकों की महिलाओं को मुफ्त में गैस सिलेंडर देने का प्रावधान किया गया है। सरकार ने यह कदम इसलिए उठाया है, ताकि हमारे देश की उन सभी महिलाओं को चुल्हे के धूएं के गुबार से निजात मिल सके, जिसमें वे खाना बनाने को बाध्य रहतीं थीं। ऐसी सभी महिलाओं के लिए मोदी सरकार ने इस योजना का शुभारंभ किया था।

आपको बताते चले कि पहले इस योजना के तहत गैस सिलेंडर लेने की आखिरी तारीख 1 अप्रैल निर्धारित की गई थी, लेकिन मौजूदा स्थिति के दृष्टिगत इस योजना को आगामी 30 सितंबर के लिए विस्तारित किया गया, ताकि इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लोग उठा सके। खैर, लिहाजा अब आपके पास महज 9 दिन शेष है। अगर आप भी इस योजना की सभी पात्रता पर खरे उतरते हैं तो फिर आप भी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं, तो चलिए यह जानने की कोशिश करते हैं कि आखिर आप इस योजना का लाभ कैसे उठा सकते हैं।

करना होगा सबसे पहले यह काम 
यहां पर हम आपको बताते चले कि इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपको सर्वप्रथम pmujjwalayojana.com पर जाना होगा। वेबसाइट पर जाते ही होमपेज खुल जाएगा, फिर वहां पर डाउनलोड फॉर्म का ऑप्शन होगा, जहां पर आपको क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही वह फॉर्म डाउनलोड हो जाएगा। इसके बाद आपको उसमे मांगी की गई सभी जानकारियों को भरना होगा। मसलन, आवेदक का नाम, पता, तारीख, इसके बाद अंत में आपको सभी जरूरी कागजात अटैज  करने होंगे। इसके बाद इन सभी नियमों को पूरा करने के बाद आप इस योजना का लाभ उठाने की सारी पात्रता हासिल कर लेंगे। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 मई 2016 को मुफ्त में गैस सिलेंडर मुहैया कराने हेतु प्रधानमंत्री उज्जवला योजना की शुरूआत की थी। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment