87 साल की हुई आशा ताई, लता मंगेशकर ने इस वजह से बहन से तोड़ लिए थे सारे रिश्ते - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 September 2020

87 साल की हुई आशा ताई, लता मंगेशकर ने इस वजह से बहन से तोड़ लिए थे सारे रिश्ते

 

87 साल की हुई आशा ताई, लता मंगेशकर ने इस वजह से बहन से तोड़ लिया था सारे रिश्ते

बॉलीवुड की मेलोडी क्वीन के नाम से चर्चित आशा भोसलें आज 87वां जन्मदिन मना रही हैं, आशा ताई का जन्म साल 1933 में महाराष्ट्र के सांगली में हुआ था, अब तक वो 16 हजार से ज्यादा गानों को आवाज दे चुकी हैं, आशा ताई की प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ निजी जिंदगी में भी काफी उतार-चढाव रहे, तो आइये आज हम आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में बताते हैं।

लता दीदी ने परिवार संभाला
आशा भोसले की बड़ी बहन लता मंगेशकर ने 14 साल की उम्र से ही काम करना शुरु कर दिया था, पिता के असमय निधन की वजह से उन पर ये जिम्मेदारी आ गई, कि वो परिवार को संभाले, लता दीदी ने अपने भाई बहनों को बच्चों की तरह संभाला, अपनी जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया, जब आशा बड़ी हुई, तो लता दीदी ने इसी जिम्मेदारी और गंभीरता की उम्मीद उनसे भी की।

नियमों में बंधना पसंद नहीं
हालांकि आशा ताई बचपन से ही अलग मिजाज की थीं, उन्हें किसी भी तरह के नियमों में बंधना पसंद नहीं था, उन्होने अपने अलग रास्ते चुने, 16 साल की उम्र में ही गणपतराव भोंसले से आशा ताई ने शादी कर दी, गणपतराव तब 31 साल के थे, कम ही लोगों को पता है कि गणपतराव उस समय लता मंगेशकर की सेक्रेटरी हुआ करते थे।

दीदी हो गई नाराज
एक इंटरव्यू में खुद आशा ताई ने बताया था कि लता दीदी ने आशा और गणपत के रिश्ते को मंजूरी नहीं दी थी, इसके बाद दोनों के बीच काफी दूरी आ गई, दोनों ने लंबे समय तक बात भी नहीं की थी, आशा और गणपतराव के तीन बच्चे हुए, लेकिन उनकी शादी बेहद कड़वे मोड़ पर आकर खत्म हुई, जिसके बाद दोनों अलग हो गये।

आरडी बर्मन से दूसरी शादी
इसके बाद आशा ताई ने म्यूजिक कंपोजर आरडी बर्मन से दूसरी शादी की, बर्मन भी पहले से शादीशुदा थे, पहली पत्नी रीता पटेल से तलाक ले चुके थे, दोनों का संगीत प्रेम उन्हें करीब ले आया, 6 साल छोटे बर्मन ने आशा ताई को प्रपोज किया, इस प्रपोजल के काफी समय बाद आशा ताई उनसे शादी के लिये राजी हुए, साल 1980 में दोनों शादी के बंधन में बंध गये, हालांकि इस शादी के कुछ बाद एक अलगाव आ गया, लेकिन फिर भी दोनों रिश्ते में जुड़े गये, आरडी बर्मन का असमय निधन हो गया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment