रेलवे ने 80 ट्रेनों के संचालन की दी मंजूरी, इस दिन से कर सकेंगे सफर, जानें पूरी जानकारी

कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते भारतीय रेलवे (Indian Railway) काफी प्रभावित हुआ। महामारी के चलते ट्रेनें रद्द कर दी गई थी। हालांकि, रेलवे ने कुछ श्रमिक ट्रेनों के साथ स्पेशल ट्रेन भी चलाई थी। वहीं, अब रेलवे ने दशहरा, दिवाली और छठ पूजा को देखते हुए 80 और ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। 12 सितंबर से स्पेशल ट्रेनों के अलावा 80 और ट्रेनें चलेंगी। 10 सितंबर से रेलवे बुकिंग लेना शुरू कर देगा। इससे पहले कुल 230 अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन चल रही थी। इस बात की जानकारी रेलवे ने शनिवार को दी।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के मुताबिक, स्पेशल ट्रेनों के संचालन की निगरानी की जाएगी और जहां भी ट्रेन की मांग होगी या लंबी प्रतीक्षा सूची होगी, वहां ‘क्लोन’ ट्रेनें चलाई जाएंगी। परीक्षाओं के लिए या ऐसे ही किसी उद्देश्य के लिए राज्य सरकारों से अनुरोध किए जाने पर ट्रेनों को चलाया जाएगा। इसके लिए रेलवे ने कुछ गाइडलाइन भी जारी किया है जिसे हर हाल में पूरा करने का अनुरोध किया गया है।

गाइडलाइन 

  • सभी यात्रियों को रेलवे स्टेशन और ट्रेन के अंदर मास्क पहनना कंपलसरी होगा।
  • थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरने के लिए सभी यात्रियों को तय समय से 90 मिनट पहले स्टेशन पर पहुंचना अनिवार्य है।
  • कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर यात्रा के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी।
  • सभी यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा।
  • सभी यात्रियों के फोन में आरोग्य सेतु ऐप का होना भी जरूरी है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments