70 सालों तक जवान ही बनाए रखता है इस चीज़ का सेवन

 जवानी के दिन सबसे हसीन और ख़ूबसूरत होते हैं। जी हाँ, यही कारण है कि जवानी के इन अनमोल दिनों को कोई भी अपने जीवन में भुलाना नहीं चाहता है। दिलचस्प है कि जवानी को लम्बे समय तक लोग इसी कारण बनाए रखने का भरपूर जतन करते हैं, लेकिन वो अपने मक़सद में बहुत ही कम क़ामयाब होते हैं। लेकिन सोचिए अगर हम आपको कोई ऐसी चीज़ बता दें जिसका महीने में बस एक ही बार सेवन करते रहने से आपको उम्र के 70 सालों तक जवानी का ही एहसास होता रहे तो कैसा हो।

चलिए सबसे पहले तो हम आपको बता दें कि वह अनमोल चीज़ का नाम है गोंद कतीरा। कभी आपने गोंद कतीरा खाया भी है या नहीं, यह तो हम नहीं जानते हैं लेकिन अगर नहीं खाया है तो अब से महीने में एक बार कुछ इस तरह से खाना शुरू कर दीजिये जैसा कि हम आगे बता रहे हैं।
आपको बता दें कि हमेशा जवान बने रहने के लिए एक गिलास दूध में गोंद कतीरा और थोड़ी सी मिश्री डालकर पीना चाहिए। इसे नियमित रूप से पीते रहने से शरीर में ऊर्जा बढ़ती है और कमजोरी दूर हो जाती है।
रोज़ाना रात को इसे दूध में मिलाकर पीने से पुरुषों में स्वप्नदोष और शीघ्रपतन की समस्या से भी छुटकारा मिलता है।
गौरतलब है कि गोंद कतीरा को रात भर पानी में भिगोने के बाद सुबह मिश्री मिलाकर शरबत बनाकर पीने से रक्तचाप की समस्या से निजात मिलती हैं। इसके अलावा महिलाओं में पीरियड्स, पेट दर्द और लिकोरिया की समस्या को भी यह दूर करता है।
गोंद कतीरे का सेवन करते समय यह ध्यान रखें कि इसकी तासीर ठंड होती है। इसलिए सर्दी के मौसम में इसका सेवन न करें।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments