संभोग से पहले भूलकर भी न खाएं ये 6 चीज़ें, वरना हो सकते हैं - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 September 2020

संभोग से पहले भूलकर भी न खाएं ये 6 चीज़ें, वरना हो सकते हैं

 

These 6 Foods Never Eat Before Sex

These 6 Foods Never Eat Before Sex: रात के खाने में अक्सर लोग कुछ ऐसी चीज़ें खा लेते हैं, जिससे उनका पेट गड़बड़ हो जाता है और वो सेक्स एंजॉय नहीं कर पाते. अगर आप नहीं चाहते कि आपके और आपके पार्टनर के बीच पेटदर्द या गैस जैसी समस्याएं आएं, तो सेक्स के पहले ये चीज़ें भूलकर भी न खाएं. कौन-सी हैं, वो मूड ख़राब करनेवाली चीज़ें आइए देखते हैं.

कॉफी

कॉफी में मौजूद कैफीन की अधिक मात्रा आपके शरीर में कार्टिसोल नामक स्ट्रेस हार्मोन के लेवल को बढ़ाती है. यह आपको रिलैक्स नहीं होने देता और आपकी कामोत्तेजना को भी कम करता है. इसलिए खाने के बाद अगर आपको कॉफी पीने की आदत है, तो उसे बदल डालें, वरना आपकी सेक्स लाइफ बोरिंग हो जाएगी.

फ्रेंच फ्राइज़/पॉपकॉर्न

खाने की वो सभी चीज़ें जिनमें नमक की मात्रा अत्यधिक होती है, जसे- फ्रेंच फ्राइज़ या पॉफकॉर्न आपकी सेक्स लाइफ के लिए ठीक नहीं है. नमक की अधिक मात्रा शरीर में वॉटर रिटेंशन बढ़ाती है, जिससे आपको उबकाई और मितली आ सकती है. ऑर्गैज़्म के लिए ज़रूरी है कि शरीर में रक्तसंचार बेहतर हो, पर नमक इसमें बाधा बन सकता है. (Foods Never Eat Before Sex)

Foods Never Eat Before Sex

फ्रूट्स

बहुत-से लोग रात के खाने के बाद भी फल खाते हैं, लेकिन आपको बता दें कि फल बहुत तेज़ी से पचते हैं, जिससे बहुत जल्दी आपको गैस और मरोड़ की समस्या हो सकती है, इसलिए रात को या दोपहर के खाने के बाद कभी फल न खाएं.

अल्कोहल

सेक्स से पहले बीयर या वाइन कभी नहीं पीनी चाहिए. आपने कई फिल्मों में भी देखा होगा कि जब कोई कपल ड्रिंक करता है, तो उनमें से एक को नींद आ जाती है. दरअसल, बीयर या वाइन शरीर में मेलाटॉनिन को बढ़ाता है, जो स्लीप हार्मोन है. ऐसे में अगर आपको लगता है कि वाइन पीने के बाद आपका पार्टनर और रोमांटिक हो जाएगा, तो यह ज़रूरी नहीं, क्योंकि वो सो भी सकता है.(Foods Never Eat Before Sex)

Foods Never Eat Before Sex

सोया

पुरुष व महिलाओं दोनों के लिए सेक्स के समय शरीर में टेस्टोस्टेरॉन का लेवल बेहतर होना बहुत ज़रूरी है. सोया एक ऐसा प्रोडक्ट है, जो आपके शरीर में हार्मोंस को असंतुलित कर सकता है. अगर पुरुष एक दिन में 120 मिलीग्राम से ज़्यादा सोया का सेवन करते हैं, तो उनके टेस्टोस्टेरॉन लेवल में कमी आ जाती है. इसलिए एक्सपर्ट सेक्स से पहले इसे न खाने की सलाह देते हैं. (Foods Never Eat Before Sex)

सब्ज़ियां

ब्रोकोली, फूलगोभी और स्प्राउट्स मिथेन प्रोड्यूसिंग वेजीटेबल्स हैं, जिनके कारण आपको गैस की समस्या हो सकती है. अगर आप इन्हें खा रहे हैं, तो ध्यान रखें कि अच्छी तरह पकाएं, ताकि उनसे गैस न हो.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment