शादी के 6 महीने बाद रेखा के पति ने लगाई थी फांसी, एक्ट्रेस को कहा गया था ‘डायन’ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

14 September 2020

शादी के 6 महीने बाद रेखा के पति ने लगाई थी फांसी, एक्ट्रेस को कहा गया था ‘डायन’


सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput) के मामले की जांच में जिस दिन से ड्रग्स एंगल सामने आया है. उसी दिन से मामले पर उनकी गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को निशाने पर लिया जा रहा है. तीन दिनों की कड़ी पूछताछ के बाद रिया को 14 दिनों के लिए सलाखों के पीछे भेज दिया गया है. रिया की गिरफ्तारी के बाद से ही ट्विटर पर हैशटैग जस्टिस फॉर रिया ट्रेंड कर रहा है. कई स्टार्स रिया के लिए न्याय मांगते नजर आ रहे हैं. वहीं कई लोगों ने रिया की तुलना सदाबहार एक्ट्रेस रेखा से कर दी है. चिन्मयी श्रीपदा (Chinmayi Sripada) ने ट्विटर पर रेखा और रिया की तुलना की है. दरअसल, जब रेखा के पति की शादी के 6 महीने बाद ही मौत हो गई थी तो रेखा के साथ भी इसी तरह का बर्ताव किया गया था जैसा रिया के साथ किया जा रहा है. रेखा को भी पति की मौत का जिम्मेदार बताया गया था.

रेखा को ठहराया दोषी
ट्विटर पर सिंगर चिन्मयी श्रीपदा (Chinmayi Sripada) ने एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें रेखा की बायोग्राफी के कुछ अंश हैं. इस पोस्ट के जरिए सिंगर ने ये बताने की कोशिश की है जब रेखा के पति मुकेश अग्रवाल (Mukesh Agrawal) की 1991 में मौत हुई थी तो हर तरफ रेखा को उनकी मौत का जिम्मेदार ठहराया जाने लगा था. दरअसल, रेखा के पति मुकेश ने खुदकुशी कर ली थी और

रेखा को तब ‘डायन’ कहा जाने लगा था. रेखा के जीवन की इस घटना के बारे में यासर उस्मान (Yasser Usman) ने बायोग्राफी (रेखा: द अनटोल्ड स्टोरी) में बताया है. आलम ये था कि रेखा को उनके ससुराल वाले भी डायन समझने लगते थे और बॉलीवुड के सितारे भी कई तरह की बातें करने लगे थे.

रेखा के दुप्पटे से लगाई फांसी
रेखा की बायोग्राफी में लिखा है- ‘2 अक्टूबर 1990 को मुकेश अग्रवाल, रेखा के पति ने अपनी जान लेने का फैसला किया और अपनी पत्नी के दुप्पटे से अपने कमरे के सीलिंग फैन से फांसी लगा ली.
वही मुकेश, जिन्हें लेकर उनके भाई अनिल ने कहा था कि वे दिन भर काफी खुश थे.’



मेरे बेटे को खा गई डायन
भाई की मौत से दुखी अनिल ने कहा था कि, ‘मेरे भाई मुकेश रेखा से सच्चा प्यार करते थे और उनके लिए प्यार का मतलब करो या मरो था. जो कुछ रेखा उनके साथ कर रही थी उसे वह बर्दाश्त नहीं कर पाए.

अब क्या वह हमारा पैसा चाहती हैं. वहीं मुकेश की मां ने रोते हुए मीडिया के सामने कहा था-‘वो डायन मेरे बेटे को खा गई.’ मुकेश की मां के इसी बयान के बाद रेखा को लेकर कई बातें सामने आने लगी थीं.

फिल्म उद्योग पर धब्बा
मुकेश अग्रवाल ने फांसी क्यों लगाई? इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि तब सिर्फ रेखा को उनकी मौत का जिम्मेदार ठहराया जा रहा था. लेकिन मौत की सच्चाई कभी सामने नहीं आई. जब हर तरफ रेखा को लेकर तरह-तरह की बातें हो रही थीं तब सुभाष घई ने भी रेखा को लेकर ऐसा बयान दिया था जो वाकई हैरान कर देने वाला था.

घई ने कहा था- ”रेखा ने फिल्म उद्योग के चेहरे पर ऐसा धब्बा लगा दिया है कि इसे आसानी से धो पाना मुश्किल होगा. मुझे तो लगता है कि अब कोई भी सम्मानित परिवार किसी भी एक्ट्रेस को अपनी बहू के रूप में स्वीकार नहीं कर पाएगा और शादी से पहले दो बार सोचेगा.”

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment