सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, हो सकती है 6 माह की जेल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 September 2020

सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, हो सकती है 6 माह की जेल

 मुंबई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे उनके बेटे और विधायक आदित्य ठाकरे सहित शरद पवार की बेटी एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरसअल इन सभी पर चुनाव आयोग की टेढ़ी नजर है। चुनाव आयोग के मुताबिक इन सभी ने चुनाव के वक्त अपने चुनाव हलफनामे गलत दी थी। इन पर आरोप है कि ये सभी अपने चुनावी हलफनामे में संपत्ति और देनदारी की गलत जानकारी दी है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए चुनाव आयोग ने इसकी जांच सीबीडीटी को सौंप दी है। मिली जानकारी के मुताबिक इनके अलावा गुजरात के विधायक नाथाभाई ए पटेल भी चुनाव आयोग के घेरे में हैं। इन पर भी चुनावी हलफनामें में गलत जानकारी देने का आरोप है।

मिली जानकारी के अनुसार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और उनके बेटे सहित एनसीपी नेत्री सुप्रिय सुले पर आरोप है कि ये सभी लोगों ने चुनाव के वक्त जो हलफनामा जो चुनाव आयोग में दिया है उसमें कई जानकारी गलत और अधूरी दी गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ताओं ने इस बात की दावा करते हुए इससे संबंधित कुछ दस्तावेज भी चुनाव आयोग को सौंपे हैं, जिससे यह साफ हो रहा कि इन नेताओं ने हलफनामे में गलत जानकारी दी है।

इन दस्तावेजों को देखने के बाद ही चुनाव आयोग ने इसकी जांच सीबीडीटी के पास भेजी है। चुनाव आयोग को अब सीबीडीटी की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। सूत्रों के मुताबिक अगर इन नेताओं लगे आरोप सही पाए गए तो रिप्रजेटेंशन ऑफ पीपल एक्ट की धारा 125 ए के तहत सीबीडीटी इस मामले में केस दर्ज कर सकती है। इस सेक्शन के तहत अधिकतम 6 महीने की जेल या जुर्माना या फिर दोनों का प्रावधान है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment