खुशखबरी: आज से पटरी पर दौड़ी 68 स्पेशल ट्रेनें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

24 September 2020

खुशखबरी: आज से पटरी पर दौड़ी 68 स्पेशल ट्रेनें

 

central railway running 68 special trains

कोरोना काल में यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया है और अब सेंट्रल रेलवे (Central railway) ने 24 सितंबर से 68 और स्पेशल सबअर्बन ट्रेनें (special suburban train) चलाने का बड़ा फैसला लिया है. सेंट्रल रेलवे के इस ऐलान के बाद अब उपनगरीय खंड पर चलने वाली लोकल ट्रेनों की संख्या 423 हो गई है. अब तक सिर्फ 335 स्पेशल ट्रेनें चल रही थीं लेकिन आज से 68 और ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ है. रेलवे के इस ऐलान के बाद यात्रियों को भीड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसकी जानकारी सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट कर दी है.

कोरोना काल में सेंट्रल रेलवे का ऐलान
सेंट्रल रेलवे ने ट्वीट करते हुए अतिरिक्तत ट्रेनों की जानकारी देने के साथ कहा कि ये फैसला यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है. ट्वीट में यात्रियों से कोरोना से बचने के लिए लागू किए गए निर्देशों का पालन करने के लिए भी कहा गया है. ट्वीट में लिखा, “सामाजिक दूरी बनाए रखने और भीड़ से बचने के लिए, CR 24.9.2020 से मौजूदा 355 सेवाओं में अतिरिक्त 68 सेवाओं को जोड़ता है. यात्रियों को सामाजिक दूरी का पालन करने, प्रवेश / निकास और यात्रा के दौरान मास्क पहनना. स्टेट गवर्नमेंट द्वारा चिन्हित आवश्यक कर्मचारियों के लिए ये स्पेशल सबअर्बन सेवाएं हैं.”

लोकल ट्रेनों की संख्या 500
सेंट्रल रेलवे अतिरिक्त ट्रेनें सिर्फ इसलिए चला रहा है जिससे यात्रियों को कोरोना संक्रमण से बचाया जा सके. क्योंकि कोरोना संक्रमण को रोकने के सिए जितना मास्क जरूरी है उतना ही सोशल डिस्टेंसिंग भी जरूरी है. इसलिए रेलवे ने ये फैसला लिया है. मालूम हो इसके पहले यात्रियों को भीड़ से बचाने के लिए वेस्टर्न रेलवे (Western Railways) ने मुंबई सबअर्बन पर चलने वाली लोकल ट्रेनों की संख्या बढ़ाकर 500 कर दी थी.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment