ये हैं बॉलीवुड के वो 5 कारनामें जिनकी बदौलत होती है इंडस्ट्री की बुराई - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 September 2020

ये हैं बॉलीवुड के वो 5 कारनामें जिनकी बदौलत होती है इंडस्ट्री की बुराई

 ये एक हक़ीक़त कि बॉलीवुड ने दुनियाभर में जहाँ एक ओर ख़ूब सारे परचम लहराए हैं, तो वहीं दूसरी ओर उसने ढेरों बदनामियाँ भी झेली हैं। जी हाँ, आपको बता दें कि बॉलीवुड कि ये बदनामियाँ उसके भीतर से लेकर बाहर तक फ़ैली हैं। कहने का मतलब ये है कि उसके तार इंडस्ट्री के बाहर भी जुड़े हैं। आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे मुद्दों से रू-ब-रू कराने जा रहे हैं जो कि बॉलीवुड के वो 5 कारनामें हैं, जिनकी बदौलत दुनियाभर में बॉलीवुड इंडस्ट्री की बुराई होती है।

अभिनेत्री कम पैसे पाती है:
ये एक कड़वी सच्चाई है कि बॉलीवुड उद्योग के बारे में महिला स्टार अक्सर पुरुष कलाकारों की तुलना में कम शुल्क ले रही है। उदाहरण के लिए सलमान खान के 'सुल्तान' ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ कमाए, लेकिन अनुष्का शर्मा को इस फिल्म के लिए केवल 6 करोड़ मिले।
पुरस्कार बड़े स्टार द्वारा खरीदे जाते हैं:
आप में से कितने लोग ये जानते हैं कि ऋषि कपूर ने उल्लेख किया कि उन्होंने 30,000 रुपये का भुगतान एक अवार्ड के लिए किया है। जी हाँ, फ़िल्म बॉबी में उनके काम के लिए साल 1973 में खुद के लिए उन्होंने फिल्म पुरस्कार खरीदा।
कॉस्मेटिक सर्जरीः
हम सभी ऐश्वर्या राय बच्चन को जानते हैं, जिन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के रूप में जाना जाता है। लेकिन कैटरीना कैफ, अनुष्का शर्मा और आयशा टाकिया जैसी अभिनेत्रियों ने अधिक सुंदर दिखने के लिए सर्जरी करना शुरू कर दिया। श्रीदेवी की मौत के समय भी इस मुद्दे पर बात उठी थी।
बॉलीवुड फिल्म्स अंडरवर्ल्ड डॉन द्वारा वित्त पोषित है:
कई बार ये बातें उठ चुकी हैं कि बॉलीवुड उद्योग को अंडरवर्ल्ड से समर्थन मिलता है। ग़ौरतलब है कि फिल्म 'चोरी चोरी चुपके' के निर्माता निजिम रिज़वी की गिरफ्तारी के बाद यह पता चला कि उन्हें पैसा दाऊद इब्राहिम ने दिया था।
बॉलीवुड में कास्टिंग काउच:
शक्ति कपूर के बारे में एक स्टिंग ऑपरेशन में एक टीवी संवाददाता ने खुलासा किया गया था कि साल 2005 में एक प्रोजेक्ट पर शक्ति कपूर के साथ काम करने से पहले एक बड़ी सेलिब्रिटी साथ सोने के लिए तैयार थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment