बिल्लियों के बारे में ये 5 रोचक जानकारियाँ आपने पहले न सुनी होंगी!

 


बिल्ली एक पालतू जानवर है। जी हाँ, बिल्लियाँ सबसे ज़्यादा पाले जाने वाले जानवरों में से एक है। हैरानी की बात है तो ये कि कुछ लोग इन बिल्लियों को अपशकुन मानते हैं तो वहीं कुछ लोगों को बिल्लियाँ पालना बहुत ही अच्छा लगता है। आपको बता दें कि आज हम आपको बिल्लियों के बारे में जो जानकारियाँ देने जा रहे हैं, वो आपके ज्ञान को बढ़ाएंगे। दिलचस्प है कि इसे आप बच्चों को भी बता सकते हैं। तो आइए आज हम आपको बिल्लियों के बारे में ऐसी 5 रोचक जानकारियाँ देते हैं, जिन्हें आपने पहले कभी नहीं सुना होगा।

1.
बिल्लियों की आँखें बहुत तेज़ होती हैं। रोचक है कि बिल्लियाँ रात में भी बिल्कुल साफ़-साफ़ देख सकती हैं। यानी कि आप कह सकते हैं कि बिल्ली की नज़रों में नाइटविज़न होता है।
2.
बिल्लियाँ पानी से नफ़रत करती हैं, क्योंकि पानी में भीगने के बाद बिल्लियों का शरीर ठीक ढंग से काम नहीं करता है। बिल्लियों को इससे काफी अंकम्फर्ट फील होता है।
3.
बिल्लियों का जबड़ा दायें और बायें नहीं घूम पाता है। यही कारण है कि बिल्ली कभी भी खाने का बड़ा टुकड़ा नहीं चबा पाती है।
4.
बिल्लियों को भारी रंगदोष होता है। जी हाँ, बिल्लियों को रंग ठीक से समझ में नहीं हैं इसीलिए उनको घास हमेंशा लाल रंग की दिखायी देती है।
5.
आपको ये जानकर आश्यर होगा कि बिल्ली की दाँयी और बाँयी मूछों पर 12-12 बाल होते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments