मधुबाला-सलमान समेत इन 5 स्टार्स को हुई जेल, किसी का करियर हुआ बर्बाद, तो किसी की चमकी किस्मत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

14 September 2020

मधुबाला-सलमान समेत इन 5 स्टार्स को हुई जेल, किसी का करियर हुआ बर्बाद, तो किसी की चमकी किस्मत


एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के मामले में आए ड्रग्स कनेक्शन (Drugs connection) ने पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री की पोल खोलकर रख दी है. इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) बुरी तरह से फंस चुकी हैं और उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. हालांकि रिया बॉलीवुड का कोई बड़ा नाम नहीं हैं, फिल्म इंडस्ट्री में उनकी ऐसी कोई मशहूर फिल्म भी नहीं रही है, हालांकि उनकी जलेबी फिल्म महेश भट्ट के चलते चर्चाओं में रही थी. लेकिन ड्रग्स कनेक्शन ने अब एक्ट्रेस के शुरूआती करियर पर ही ग्रहण लगा दिया है. आने वाले समय में रिया के करियर पर इसका क्या प्रभाव पड़ने वाला है खैर ये तो आने वाला समय ही बताएगा. लेकिन आज हम आपको इस खबर में उन स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पहले जेल की हवा खा चुके हैं. आखिर उनके सलाखों के पीछे पहुंचने के बाद उनके करियर पर इसका क्या असर हुआ इस बारे में आज हम आपको अपनी इस खबर में बताएंगे. इसमें कई सितारे ऐसे रहे जिनका नाम जेल जाने के बाद चमकता गया. लेकिन कुछ ऐसे सितारों के भी नाम इसमें शामिल हैं जो जेल तो गए लेकिन वहां से आने के बाद उनका सिक्का कुछ खास बॉलीवुड में जम नहीं पाया और धीरे-धीरे में फिल्मी जगत से दूर होते गए. कौन से हैं वो सितारे चलिए आपको भी बताते हैं.

सलमान खान (Salman Khan)
सलमान खान बॉलीवुड के सुपरस्टार तो कहे जाते ही हैं लेकिन विवादों से उनका नाता काफी पुराना रहा है. बॉलीवुड के दबंग खान पर अब तक कई केस दर्ज हो चुके हैं. यहां तक कि हिट एंड रन और काले हिरण के शिकार वाले केस में तो वो जेल भी जा चुके हैं. लेकिन देखा जाए तो जेल जाने का असर उनके फिल्मी करियर को धूमिल नहीं कर पाया.
समय के साथ उन्हें अच्छी से अच्छी फिल्मों के ऑफर आते रहे और वो लगातार बुलंदियों को छूते रहे. आज के समय में सलमान का नाम बॉलीवुड के टॉप लिस्ट में शुमार है.

शाइनी आहूजा (Shiney Ahuja)
बात करें एक्टर शाइनी आहूजा की, तो एक दौर था जब उनका करियर फिल्म इंडस्ट्री में ऊंचाईयों पर था. यहां तक कि लगातार उन्हें काम के ऑफर भी आ रहे थे. लेकिन उनकी जिंदगी में साल 2009 ग्रहण बनकर आया. इसी साल उनके घर में काम करने वाली मेड ने उन पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा दिया था.
इस मामले में एक्टर शाइनी, दोषी भी पाए गए थे. इसके बाद उन्हें जेल हो गई, और उनका अच्छा खासा फिल्मी करियर बुरी तरह से बर्बाद हो गया.

संजय दत्त (Sanjay Dutt)
इसके बाद बात करते हैं एक्टर संजय दत्त की. जो बॉलीवुड का नामी चेहरा है. लेकिन मुंबई में हुए धमाके के समय गैर कानूनी हथियार को अपने घर में रखने के चलते संजय दत्त को पांच साल जेल की हवा खानी पड़ी थी.
हालांकि उस समय संजय दत्त का करियर भी बॉलीवुड में खूब चमक रहा था. लेकिन जेल होने के बाद संजय दत्त साल 2016 में जेल से छूटकर बाहर आए. फिलहाल जेल होने के बावजूद भी संजय दत्त को काम मिलना बंद नहीं हुआ और आज भी वो बॉलीवुड में लगातार सक्रिय हैं.

फरदीन खान (Fardeen khan)
बॉलीवुड के मशहूर एक्टर फिरोज खान के बेटे फरदीन खान को भला कौन भुला सकता है. लेकिन उन्हें भी पुलिस ने कोकीन रखने और सप्लाई करने के केस में गिरफ्तार किया था.
इस मामले में वो जेल भी गए थे. लेकिन वहां से छूटने के बाद उन्हें कई फिल्में मिलीं और उन्होंने काम भी किया. हालांकि उनकी ये फिल्में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और कुछ सालों के बाद एक्टर खुद ही इस जगत से दूर हो गए.

अभिनेत्री मधुबाला (Actress madhubala)
इसके अलावा बात करतें हैं 70 से लेकर 90 के दशक में चर्चाओं में रहीं बॉलीवुड की खूबसूरत और शानदार एक्ट्रेस मधुबाला की. जिनके चर्चे चारो तरफ थे. उनकी खूबसूरती पर लाखों लोग घायल हो जाते थे. लेकिन बहुत कम ही लोग ये बात जानते हैं कि एक्ट्रेस मधुबाला को भी जेल हो चुकी थी. इसके पीछे की वजह एक फिल्म थी. जी हां मधुबाला ने बीआर चोपड़ा निर्देशित फिल्म ‘नया दौर’ को साइन तो कर दिया था. यहां तक कि वो एडवांस भी ले चुकी थीं. लेकिन अंत में उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. इसी के चलते बीआर चोपड़ा सीधा कोर्ट का दरवाजा खटखटाने पहुंच गए थे. जिसके बाद अभिनेत्री मधुबाला को जेल के सलाखों के पीछे जाना पड़ा था. हालांकि इस घटना का असर उनकी प्रोफेशनल लाइफ पर नहीं पड़ा और उन्होंने कई दमदार फिल्मों में अभिनय किया.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment