इन 5 राज्यों में मचेगा भयंकर बारिश का तांडव, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 September 2020

इन 5 राज्यों में मचेगा भयंकर बारिश का तांडव, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

barish

नई दिल्ली। कई दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से अब जल्द ही राहत मिलने वाली है क्योंकि देश के कुछ राज्यों में अगले चार से पांच दिनों ने तेज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने मूसलाधार बारिश की संभावना को देखते हुए महाराष्ट्र, तेलंगाना कर्नाटक के उत्तरी तटीय इलाकों, गुजरात के कुछ हिस्सों और केरल में तेज बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग से मिली जानकारी में मुताबिक बंगाल की खाड़ी के पश्चिमी-केंद्रीय हिस्से में कम दबाब बन रहा है जो आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों को भी साथ जोड़ रहा है,जिसे देखते हुए अंदाजा लगाया जा सकता है कि अगले दो-तीन दिनों के बीच कम दबाव वाला क्षेत्र पश्चिम औऱ उत्तरी पश्चिमी तेलंगाना की ओर बढ़ेगा तेज बारिश होगी। इसके साथ ही मानसून गर्त अपनी सामान्य स्थिति के दक्षिण में स्थित है, जिसका विस्तार राजस्थान के गंगानगर से लेकर बंगाल की खाड़ी तक है।

अभी बना रहेगा मानसून 

मानसून गर्त का पूर्वीय अंत 17 सितंबर तक दक्षिण में सामान्य स्थिति में बना रहेगा। इधर दक्षिण गुजरात तट से उत्तरी कर्नाटक तट तक  समुद्र तल पर एक अपतटीय गर्त देखने को मिल रहा है, जिसके चलते मौसम विभाग भारत के प्रायद्विपीय क्षेत्रों में भारी बारिश की उम्मीद कर रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी ऐसा कोई संकेत नहीं दिख रहा है जिससे कहा जा सके कि देश के उत्तरी-पश्चिमी इलाकों में से मानसून जाने वाला है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment