इन 5 अभिनेत्रियों ने अपने बच्चों के लिए सहा जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द, सीजेरियन की जगह करवाई नॉर्मल डिलीवरी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

02 September 2020

इन 5 अभिनेत्रियों ने अपने बच्चों के लिए सहा जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द, सीजेरियन की जगह करवाई नॉर्मल डिलीवरी

जीवन में सबसे ज्यादा दर्द महिलाओं को डिलीवरी के दौरान होता है। इसका दर्द शरीर की हड्डियां टूटने जैसा होता है। ये दर्द कई महिलाएं झेल नहीं पाती हैं और सीजेरियन डिलीवरी (Caesarean Delivery) से अपने बच्चों को जन्म देती हैं। हालांकि, कई महिलाएं ऐसी भी हैं जो अपने बच्चों को नॉर्मल डिलीवरी (Normal Delivery) के माध्यम से अपने बच्चे को इस दुनिया में लाते हैं और ऐसा ही कुछ बॉलीवुड (Bollywood) की अभिनेत्रियां भी करती हैं जो अपने बच्चे को दुनिया में लाने के लिए सीजेरियन जैसे रास्ते को चुनने को बजाय जीवन के सबसे बड़े दर्द को सहते हुए जन्म देती हैं। तो चलिए बॉलीवुड की उन जाबांज अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)
बॉलीवुड की खूबसूरत मल्लिका और विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 2007 में एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) के साथ शादी की थी। शादी के चार साल बाद ऐश्वर्या राय मां बनी थी, उस वक्त वह 38 साल की थी और उनकी डिलीवरी नॉर्मल हुई थी। 38 साल की उम्र में किसी महिला की डिलीवरी होना और वह भी नॉर्मल, ये वाकई हैरानी वाली बात होती है, क्योंकि 30 साल के बाद ही महिलाएं सीजेरियन से ही डिलीवरी करने का रास्ता सही समझती हैं लेकिन ऐश्वर्या के इस कदम ने कई महिलाओं को प्रेरणा दिया।

ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna)
बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस-राइटर ट्विंकल खन्ना दो बच्चों की मां हैं। ट्विंकल खन्ना सात साल पहले दूसरी बार मां बनी थी, इससे 10 साल पहले अपने बेटे उन्होंने आरव कुमार (Aarav Kumar) को जन्म दिया था। इसके बाद उन्होंने अपनी बेटी नितारा कुमार (Nitara Kumar) को जन्म दिया, उस वक्त ट्विंकल खन्ना ने 39 साल की उम्र में नॉर्मल डिलीवरी करवाई थी। आरव के होने के 10 साल बाद नॉर्मल डिलीवरी कराना काफी मुश्किल होता है लेकिन एक सेलेब्रिटीज होने के बावजूद उन्होंने इस कदम को उठाया।

मीरा कपूर (Meera Kapoor)
बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर शाहिद कपूर की पत्नी मीरा कपूर दो बच्चों की मां हैं और उन्होंने अपने दोनों बच्चों को नॉर्मल डिलीवरी के जरिए इस दुनिया में लाईं। मीरा ने अपने जीवन का सबसे बड़ा दर्द सहा, और वह भी दो बार। शाहिद और मीरा की शादी साल 2016 में हुई थी और कुछ महीने बाद मीरा मां बन गई थी। 2016 में ही मीरा ने बेटी मिशा कपूर को नॉर्मल डिलीवरी के जरिए जन्म दिया था, इसके बाद मीरा ने साल 2018 में बेटे जैन कपूर को जन्म दिया, वह भी नॉर्मल डिलीवरी के जरिए। इस तरह मीरा ने अपने दोनों बच्चों को नॉर्मल डिलीवरी के माध्यम से इस दुनिया में लेकर आईं।

रवीना टंडन (Raveena Tandon)
बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने साल 2004 में फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडाना से शादी रचा ली थी। रवीना टंडन वैसे चार बच्चों की मां हैं, दो बच्चियों को उन्होंने एडॉप्ट किया था, तो वहीं दो को उन्होंने जन्म दिया था। रवीना ने साल 2007 में अपने बेटे को नार्मल डिलीवरी से जन्म दिया था। वहीं अगर उनके द्वारा एडॉप्टेड बच्चियों की बात करें तो, कहा जाता है कि वह उनके कजिन की बेटियां थी जिनके माता पिता गुजर गए थे और उनकी परवरिश सही से नहीं हो जाने के कारण रवीना उन्हें एडॉप्ट करके अपने घर ले आईँ थीं। फिलहाल, रवीना चार बच्चों की मां हैं और अब तो लग सास भी बन चुकी हैं। दरअसल, उनके द्वारा एडॉप्टेड बच्ची की शादी हाल ही में गोवा में हुई है।

सुजैन खान (Sussanne Khan)
एक्टर ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की पत्नी सुजैन खान ने दो बच्चों को जन्म दिया और वह भी नॉर्मल डिलीवरी से। उन्होंने 2008 में अपने पहले बेटे को नॉर्मल डिलीवरी के जरिए जन्म दिया और इसके बाद दूसरे बेटे को भी नॉर्मल डिलीवरी के जरिए जन्म दिया। वैसे, सुजैन खान और ऋतिक रोशन की जोड़ी बेस्ट कपल की लिस्ट में शामिल थी लेकिन दोनों की ये खूबसूरत जोड़ी साल 2014 में टूट गई। हालांकि, दोनों का तलाक तो हो गया है लेकिन आज भी वे एक अच्छे दोस्त हैं और बच्चों संग हॉलीडे पर जाते हैं और समय बिताते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment