5 मिनट में चूहा भगाने का आसान उपाय जाने लें, वरना ये परेशान करके रख देंगे

अच्छे-ख़ासे शान्त घर में तबाही तब मच जाती है जब कोई चूहा किसी कोने में जा छुपता है। वास्तव में घर में चूहे होने से बहुत परेशानी होती हैं। इनकी वजह से कई गंभीर रोग होने का खतरा बना रहता हैं। चूहे घर के सामान को भी दूषित कर देते हैं। चूहो से खतरनाक रेबिज नामक बीमारी होने का ख़तरा बन जाता हैं। इसलिए आप कुछ घरेलू तरीकों को अपना कर सिर्फ़ 5 मिनट में ही चूहो से छुटकारा पा सकते हैं। आइए आपको उन तरीक़ों के बारे में बताते हैं।
अगर चूहे आपके घर में तबाही मचा रहे हैं, तो रुई के कुछ फाहों में पिपर मिंट लगाकर ऐसी जगह पर रख दे जहां अक्सर चूहों को देखा जाता है। पिपर मिंट की सुगंध से उनका दम घुटने लगता है। और चूहे तुरंत घर से भाग जाते है।
आप चूहों से छुटकारा पाने के लिए काली मिर्च के पाउडर का भी उपयोग कर सकते है। इसके लिए आप चूहे की आने-जाने वाली जगह के आस-पास और उसके आने जाने के रास्ते में काली मिर्च का पाउडर का छिडकाव कर दें। चूहे और छिपकलियाँ काली मिर्च की खुसबू बर्दास्त नही कर पाते और तुरंत अपनी जगह छोड़ कर भाग जाते है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments