मामूली पढी लिखी 50 साल की दो मम्मियों ने खड़ी कर दी कंपनी, सलाना 2 करोड़ का बिजनेस - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 September 2020

मामूली पढी लिखी 50 साल की दो मम्मियों ने खड़ी कर दी कंपनी, सलाना 2 करोड़ का बिजनेस

 

मामूली पढी लिखी 50 साल की दो मम्मियों ने खड़ी कर दी कंपनी, सलाना 2 करोड़ का बिजनेस

आपने अकसर बड़े-बुजुर्गों को कहते सुना होगा, कि इंसान को कभी भी उम्मीद नहीं छोड़ना चाहिये, दृढ विश्वास के साथ कर्म करते रहना चाहिये, सफलता देर-सवेर मिल ही जाती है, निशा गुप्ता तथा गुड्डी थपलियाल नाम की दो मम्मियां इसकी जीती-जागती उदाहरण है, करीब तीन साल पहले इन दोनों ने अपने घर से ही एक बिजनेस शुरु किया था, जो आज 2 करोड़ रुपये तक पहुंच चुका है।

पढाई-लिखाई
निशा गुप्ता ग्रेजुएट हैं, और एक उद्यमी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, उन्होने घर की दुकान पर घरेलू सामान तथा कुछ उपहार बेचकर व्यापार के गुर सीखे थे, 
जबकि गुड्डी थपलियाल ने सिर्फ 5वीं तक की पढाई की है, ये बिजनेस शुरु करने से पहले उनके पास किसी तरह का कोई अनुभव नहीं था, निशा के बच्चे जो कि आईटी पेशेवर हैं, उन्होने अपनी मां को ऑनलाइन बिजनेस का आइडिया दिया था।

ऑनलाइन बिजनेस
गुड्डी थपलियाल भी निशा के साथ काम करना चाहती थी, फिर क्या था, दोनों मम्मियों ने छोटी सी तैयारी के बाद साल 2017 में ग्रीक मंकी नाम का एक ऑनलाइन गिफ्टिंग प्लेटफॉर्म लांच कर दिया, 
मार्केट में पहले से ही कई ऑनलाइन गिफ्टिंग के प्लेटफॉर्म्स मौजूद थे, ऐसे में दोनों महिलाओं के साथ सबसे बड़ी चुनौती थी, कि वो ऐसा क्या करें, तो कस्टमर उनके पास ही आए।

अलग और खास
इसके साथ ही दोनों ये भी चाहती थी कि उनके उपहार अन्य वेब साइटों से अलग हो, इसलिये उन्होने अपनी वेबसाइट पर खास तरह के उपहारों को जगह दी, 
इसके लिये उन्होने तरह-तरह के हस्तशिल्प कलाकारों को जोड़ा, दोनों की मेहनत रंग लाई, आज निशा और गुड्डी एक सफल बिजनेसवुमेन हैं, दोनों की कंपनी सलाना 2 करोड़ का कारोबार कर रही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment