ये है दुनिया की सबसे ताक़तवर सब्ज़ी, खाते ही ख़त्म हो जाते हैं ये 4 तरह के रोग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 September 2020

ये है दुनिया की सबसे ताक़तवर सब्ज़ी, खाते ही ख़त्म हो जाते हैं ये 4 तरह के रोग

सेल्युलोज हमारे शरीर को स्वस्थ रखने मे सहायक होता है। यह पोषक तत्व शरीर मे कोलेस्ट्रोल की मात्रा को सामान्य करता है। इसलिए हमें सेल्युलोज़ से भरपूर सब्ज़ी का सेवन करना चाहिए। आपको बता दें कि हमारे किचन में यदि सेल्युज से भरपूर सब्जी हो तो घर का कोई भी सदस्य बीमार नहीं पड़ेगा। दिलचस्प है कि पत्ता गोभी सेल्युलोज का बहुत बड़ा स्रोत होता है।
आपको बता दें कि पत्ता गोभी को मधुमेह के रोगियों के लिए बहुत ही लाभकारी माना जाता है। खून की उल्टी आने पर पत्ता गोभी सहायक होता है। खून की उल्टी होने पर पत्ता गोभी की सब्जी या कच्चा गोभी को खाने से उल्टी होना बंद हो जाता है।
बवासीर रोग के लिए भी पत्ता गोभी काफी फायदेमंद माना जाता है। जिन लोगो को बवासीर की समस्या है, वे लोग पत्ता गोभी के रस को निकालकर उसमें काली मिर्च और मिश्री मिलाकर पियें तो बवासीर के मस्सों से खून निकलना बंद हो जाता है।
पीलिया रोग के लिए भी बवासीर का रस बहुत ही फायदेमंद माना जाता है। गाजर और गोभी का रस निकाल कर नियमित रुप से 7 दिनों तक पीने से पीलिया रोग दूर हो जाता है। इसके अलावा गोभी का रस खून की खराबी को दूर करने में भी सहायक होता है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment