फेज-4 के स्टेशनों पर दिल्ली मेट्रो कर रही यात्रियों के लिए ये खास इंतजाम, अब ऐसे कर सकेंगे सफर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

13 September 2020

फेज-4 के स्टेशनों पर दिल्ली मेट्रो कर रही यात्रियों के लिए ये खास इंतजाम, अब ऐसे कर सकेंगे सफर

 

नई दिल्ली। दिल्ली मेट्रो के फेज-4 के स्टेशनों पर यात्रियों के लिए खास व्यवस्था की जा रही है। इस खास सुविधा के तहत यात्री मोबाइल से भी सफर कर सकेंगे। दरसअल दिल्ली मेट्रो के फेज-4 स्टेशानों पर यात्रियों की सुविधा को देखते हुए ऑटोमैटिक फेयर कलेक्शन का बहुत खास तरह का इंतजाम किया जा रहा है। फेस-4 के स्टेशनों पर नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (एनसीएमसी) काम करेंगे। इसके अलावा यात्री मोबाइल के माध्यम से भी स्टेशनों के अंदर पर प्रवेश कर सकेंगे और एग्जिट भी हो जाएंगे। यात्रियों को यात्रा के दौरान कार्ड या टोकन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दिल्ली मेट्रों से संबंधित यह जानकारी डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने दी है।

डीएमआरसी प्रमुख मंगू सिंह ने दिल्ली मेट्रो को मॉर्डन मेट्रो सिस्टम कहते हुए कहा कि इसकी तुलना विश्व की सबसे अच्छी मेट्रो सर्विसेज से की जा सकती है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इन दो सुविधाओं को इस वर्ष के अंत तक एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन पर भी शुरू किया जा सकता है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने बीते साल मार्च 2019 में देश में विकसित एनसीएमसी को लॉन्च किया था जिससे लोग अलग-अलग परिवहन माध्यमों में यात्रा कर सकते हैं।

इसके साथ ही डीएमआरसी के प्रमुख ने कहा कि ऑटोमेटिक फेयर कलेक्शन (एएफसी) गेट्स पर मोबाइल फोन के जरिए प्रवेश और निकास की सुविधा बड़े आधुनिक सिस्टम वाले देशों में मौजूद है, जिनमें सियोल मेट्रो भी शामिल है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हम काफी समय से इस पर काम कर रहे हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment