फिंगर-4 पर चीनी सैनिक लाउडस्पीकर में बजा रहे हैं पंजाबी गाने, जानें क्या है वजह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 September 2020

फिंगर-4 पर चीनी सैनिक लाउडस्पीकर में बजा रहे हैं पंजाबी गाने, जानें क्या है वजह

 

नई दिल्ली। भारत चीन के बीच जारी सीमा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां चीन इस मुद्दे को विश्व पटल पर दिखाने के लिए बातचीत से हल करने का दावा करता है तो वहीं चीनी सैनिक भारतीय सीमा के अंदर घुसपैठ करने के लिए प्रतिदिन नई नई हरकते करते रहते है। लेकिन भारतीय सेना चीन की हर नापाक साजिश का मुंह तोड़ जवाब देती है। इस बार चीन भारतीय सैनिकों को प्रभावित करने के लिए सीमा पर नई चाल चलने की कोशिश की है। दरसअल  इस साजिश के तहत चीनी सैनिक फिंगर-4 के क्षेत्र में लाउडस्पीकर पर गाने बजा रही है, यह पंजाबी में हैं। चीन के इस चाल के बारे में बताया जा रहा कि चीनी सेना भारतीय सैनिकों के मानसिक स्तर को प्रभावित करने की कोशिश में लगा है।

अपनी नई चाल के तहत चीनी सैनिक फिंगर-4 एरिया में लाउडस्पीकर पर गाने बजा रहे हैं। ये गाने पंजाबी में बज रहे हैं।जो उनकी साजिश का एक हिस्सा माना जा रहा है। दरसअल चीनी सैनिक पंजाबी गाने बजाकर भारतीय जवानों को मानसिक तौर पर कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। दरसअल चीनी सैनिकों को यह अच्छी तरह से पता है कि भारत की तरफ से जो सेना सीमा पर तैनात है। उसमें बड़ी मात्रा में सिख जवान शामिल हैं। ऐसे में उसने उन्हें फंसाने के लिए यह चाल चली है।

गौरतलब है कि दोनों देशों की बीच जारी यह तनाव बीते कई माह से चलता आ रहा है। भारत चीन के बीच एलएसी पर यह स्थिति लंबे समय बाद खड़ी हुई है। एक तरफ चीन जहां शांति की बात करता है, तो वहीं दूसरी तरफ सीमा पर जवानों की संख्या में लगातार बृद्धि कर रहा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment