ये 3 पौधे बरकत में बनते हैं रोड़ा, घर के पास भूलकर भी न लगायें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 September 2020

ये 3 पौधे बरकत में बनते हैं रोड़ा, घर के पास भूलकर भी न लगायें

पेड़-पौधे हमें जीवन प्रदान करते हैं। इसीलिए हर पोड़ हमारे जीवन में बहुत ही उपयोगी होता है। हर मनुष्य अपने आसपास में हरियाली के लिए पेड़-पौधे इसीलिए लगाता भी है, जिससे कि वह पेड़-पौधों से ताज़ी हवा और छाया प्राप्त कर सकें। परंतु हमारे घर के आस-पास कुछ ऐसे भी पेड़-पौधे लग जाते हैं जिनकी वजह से हमारा भाग्य ही खराब हो जाता है। अर्थात् इन पेड़-पौधों से आपका जीवन ख़राब हो सकता है। इसीलिए इन पेड़-पौधों को अपने घर के आसपास से जितनी जल्दी हो सके हटा लेना चाहिए। आइए जानते हैं इन पेड़-पौधों के बारे में।
बांस का पेड़ः
वास्तु शास्त्र के अनुसार बांस का पेड़ घर के आसपास होना हानिकारक बताया गया है। ऐसा माना जाता है कि हमारे आर्थिक विकास में बांस रुकावट पैदा करता है। इतना ही नहीं, यह यह हमारे जीवन में तकलीफों का कारण भी बनता है।
खजूर का पेड़ः
खजूर के पेड़ के बारे में लोगों का ऐसा मानना है कि इससे लोगों को नुकसान होता है। व्यक्तियों की आर्थिक स्थिति में इस पेड़ के कारण तंगी आ जाती है, इसलिए इस पेड़ को घर से हटा देना चाहिए।
बेर का पेड़ः
बेर का पेड़ हमारे घर में नकारात्मक उर्जा उत्पन्न करता है। इसलिए इस पेड़ को घर से तुरंत हटा देना चाहिए। इस पेड़ के कारण घर का विकास रुक जाता है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment