मोटी नहीं होती हैं जापान की लड़कियाँ, ये रहे 3 कारण - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

14 September 2020

मोटी नहीं होती हैं जापान की लड़कियाँ, ये रहे 3 कारण

मोटी लड़कियाँ अपने देश में बहुत हैं। उनमें यह मोटापा कभी नेचुरल तो कभी वह ख़ुद इसके लिए ज़िम्मेदार रहती हैं। वहीं, जापान की लड़कियाँ हमेशा छरहरे बदन वाली और सुन्दर बनी रहती हैं। वास्तव में इसका अपना विशेष कारण है जिसकी वजह से जापान की लड़कियाँ हमेशा पतली रहती हैं, जबकि भारत में औसतन लड़कियाँ किसी न किसी तरह से मोटी। तो आइए जानते हैं कि आख़िर जापान की लड़कियाँ मोटी क्यों नहीं होती हैं।
ये रहे 3 कारण...
बिना तेल का खाना
जापान की लड़कियां बचपन से ही हरी शाक और सब्जियों का सेवन करती हैं। इसकी हिदायत उन्हें बचपन से दी जाती है, क्योंकि हरी साग सब्जियों में फैट की मात्रा न के बराबर होता है। इसके अलावा उनके यहां खाना गर्म पानी से बनता है, जिसमें तेल मसाले का उपयोग कम होता है। इन वजहों से उनके शरीर में अनावश्यक चर्बी नहीं जमा होती है और वह पतली और सुंदर दिखती हैं।
चाय-कॉफ़ी से रहती हैं दूर
जापान के लोग सुबह चाय अथवा कॉफी नहीं पीते हैं। जापानी लड़कियाँ तो इससे और बी दूरी बनाकर रखती हैं। इससे उनके चेहरे का आकर्षण बरकरार रहता है और वह खूबसूरत तथा जवान हमेशा के लिए बनी रहती हैं।
मिल्क प्रोडक्ट से दूरी
जापान की लड़कियां दूध और दूध से निर्मित चीजों का सेवन करने से परहेज करती है, क्योंकि दूध शरीर में फैट को बढ़ाता है। वहां के लोग मछली का सेवन ज्यादा करते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment