फिर लगा इस राज्य में 31 अक्टूबर तक लॉकडाउन, जानें कहां मिलेगी छूट, तो कहां रहेगी पाबंदी

 


कोरोना का खौफ..अभी नहीं थमा है। भले ही लोग में उम्मीदों की बयार बह रही हो, मगर हालिया स्थिति फिलहाल तो इसके दुरूस्त होने के संकेत नहीं दे रहे हैं। कई राज्य ऐसे हैं, जहां हालात आहिस्ता-आहिस्ता बेकाबू हो रहे हैं। स्थिति की संवेदनशीलता का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि कोरोना के खौफ को मद्देनजर रखते हुए कई राज्य फिर से लॉकडाउन की पटरी पर लौट रहे हैं। उनका कहना है कि कोरोना के बढ़ते खतरे को मद्देनजर रखते हुए ऐसा कदम उठाना पड़ रहा है। इस बीच तमिलनाडु में एक बार फिर से  कोरोना के बढ़ते खतरे को मद्देनजर रखते हुए आगामी 31 अक्टूबर तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है।  बता दें कि 31 अक्टूबर तक राज्य में कई चीजों पर पाबंदी रहेगी तो कई चीजों पर छूट भी रहेगी, तो चलिए आपको तफसील  से बताते हैं कि किन-किन चीजों पर रहेगी पाबंदी और किन-किन चीजों पर रहेेगी छूट।

इन चीजों पर रहेगी पाबंदी 
सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। घरेलू विमान सेवाएं भी दिन में 100 मर्तबा ही आ जा सकती है। इससे अधिक आने जाने पर पाबंदी लगी रहेगी। शूटिंग के दौरान 100 लोगों से अधिक के एकत्रित होने पर पाबंदी लगाई गई है। सिनेमा घर भी फिलहाल बंद रहेंगे।

जारी किए गए विशेष दिशानिर्देश 
इसके साथ ही राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को मद्देनजर ऱखते हुए विशेष दिशानिर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने जिला के कलेक्टर को विशेष तौर पर निर्देश देते हुए साफ कर दिया है कि सभी लोग नियम कायदे कानून का अनुपालन करें। इस बात को सुनिश्चित किया जाए। साथ ही जिला के सभी केलक्टर इस बात को लेकर जागरूकता फैलाए कि सांस फूलने, थकान और स्वाद की कमी जैसे लक्षण होने पर 24 घंटे के भीतर अस्पतालों में जाकर डॉक्टर से संपर्क करें। बता दें कि यह सभी लक्षण कोरोना के हो सकते हैं। लिहाजा  ऐसे लक्षणों का सामना करने पर फौरन अस्पताल जाए।

राज्य में ऐसी है कोरोना की स्थिति 
उधर, अगर राज्य में कोरोना वायरस की स्थिति की बात करें तो सोमवार को राज्य में 5,589 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद अब राज्य में कुल संक्रमण मामलों की संख्या 5,86,397  हो गई है। उधर, राज्य 70 मौत के बाद इस वायरस से मरने वालों की संख्या अब 9,383 पर पहुंच चुकी है। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments