एब्ज की चाहत पूरी करेंगी ये 3 एक्सरसाइज, बस रोजाना दें 10 मिनट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

24 September 2020

एब्ज की चाहत पूरी करेंगी ये 3 एक्सरसाइज, बस रोजाना दें 10 मिनट

 फिट रहना हर किसी की चाहत होती है, लेकिन रोजमर्रा की जिंदगी को हमारी दिनचर्या इस चाहत को पूरा नहीं होने देती। जहां लड़कियां स्लिम-ट्रीम फीगर की चाहत रखती हैं, तो वहीं लड़कों का सपना होगा एकदम फिट बॉडी और 6 पैक एब्ज। एब्ज लड़कों की पर्सनेलिटी और लुक्स को आकर्षक बनाने का काम करते हैं। लेकिन कड़ी मेहनत और डाइट फॉलो करने के बावजूद एब्स को पाना काफी मुश्किल है।

लेकिन, कुछ एक्सरसाइज हैं जिन्हें रोजाना केवल 10 मिनट देकर आप कुछ ही दिनों में अपने एब्स की चाहत को पूरा कर सकते हैं।
आज हम आपको इन्हीं कुछ एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे हैं-
सिट-अप्स
सिट-अप्स में आपको जमीन पर सीखा लेट जाना है। अब अपने घुटनों को मोड़कर तलवे फर्श पर रखें। इसके बाद अपने दोनों हाथों को सिर के पीछे रखें। अब शरीर का ऊपरी हिस्सा कमर के साथ घुटनों तक लाने की कोशिश करें। इस एक्सरसाइज से भी एब्स काफी जल्दी आते हैं।
लेग लिफ्ट
इस एक्सरसाइज में सीधा लेट जाये और फिर पैरों को उठाकर 90 डिग्रीकोण तक उठायें। अब जितनी देर हो सके इस अवस्था में रहे, ज्यादा से ज्यादा 10 से 15 मिनट। इसके बाद पहले वाली अवस्था में आ जाये। ये एक्सरसाइज आपको 10 से 15 बार करनी है।
प्लैंक
इस एक्सरसाइज में पेट के बल लेट जाना है और फिर बाद में शरीर को हाथों के बल पर ऊपर उठाना है। जमीन पर केवल हाथ और पैर के पंजे होंगे। इसके बाद कुछ इस तरह आपको 10 से 20 बार एक्सरसाइज करनी है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment