बिकरू कांड: नाबालिग निकली मारे गए गैंगस्‍टर अमर दुबे की पत्‍नी, 2 महीने से जेल में है बंद - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

03 September 2020

बिकरू कांड: नाबालिग निकली मारे गए गैंगस्‍टर अमर दुबे की पत्‍नी, 2 महीने से जेल में है बंद

 

बिकरू कांड: नाबालिग निकली मारे गए गैंगस्‍टर अमर दुबे की पत्‍नी, 2 महीने से जेल में है बंद

कानपुर का बिकरू कांड अब पुलिस की मुसीबत बढ़ा सकता है, पुलिस वालों पर हुए बर्बर हमले के बाद यूपी पुलिस ने एक-एक कर विकास दुबे और उसके साथियों को मार गिराया था । जिसमें से एक उसका भांजा अमर दुबे भी था । घटना के बाद अमर दुबे की पत्‍नी को हिरासत में ले लिया गया था । जिसकी शादी 29 जून को ही अमर दुबे से हुई थी । अब मामले में पता चला है कि खुशी दुबे अभी नाबालिक है ।

खुशी दुबे है नाबालिग
एनकाउंटर में मारे गए अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे को कानपुर देहात के किशोर न्याय बोर्ड ने नाबालिग माना है । बोर्ड ने 2 जुलाई को हुई घटना के दिन खुशी की उम्र 16 साल 10 महीने 12 दिन मानी है । यानी वह नाबालिग है । दरअसल 2 जुलाई को हुए बिकरू कांड के 2 दिन बाद ही पुलिस ने खुशी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था, नाबलिग होने के कारण उसे जबकि उसे किशोर गृह में भेजा जाना चाहिए था । लेकिन पुलिस की जल्दबाजी के कारण वह 2 महीने से जेल में बंद है ।

29 जून को हुई थी शादी
खुशी की अमर दुबे से शादी बिकरू कांड से 3 दिन पहले यानी 29 जून को ही हुई थी । खुशी के वकील शिवाकांत ने बताया है कि, हमने खुशी के नाबालिग होने के कागजात आदलत में लगाए थे, जिसकी जांच अदालत ने किशोर न्याय बोर्ड को सौंपी थी । 1 सितम्बर को कानपूर देहात के किशोर न्याय बोर्ड ने अपने आदेश में खुशी को नाबालिग माना है । अब हम उसकी जमानत की अपील करेंगे। पुलिस ने गलती की है, उसको गलती सुधारनी चाहिए ।

जय बाजपेयी पर पुलिस की नजर
बिकरू कांड के कुछ दिन बाद ही यूपी पुलिस ने विकास दुबे का भी एनकाउंटर कर दिया था, उसे उज्‍जैन से पकड़कर कानपुर लाया जा रहा था ।amar dubey पुलिस इन दिनों जय बाजपेई को लेकर जांच कर रही है, जय विकास दुबे के अकाउंट्स का लेखा जोखा रखता था । संपत्ति के बारे में सब कुछ हैंडल करता था । जय बाजपेई को वैसे तो जेल भेज दिया गया है, लेकिन उसकी काली कमाई और उसका साथ देने वाले तीन और भाईयों पर पुलिस अपना शिकंजा कसे हुए है । पुलिस की ओर से जय बाजपेई के तीनों भाइयों के खिलाफ गैंगेस्टर की कार्रवाई की थी । लेकिन वो अब तक हाजिर नहीं हुए हैं, जिसकी वजह से कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया गया । अगर आरोपी फरार रहते हैं तो संपत्ति को कुर्क कर दिया जाएगा ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment