शरीर की ताकत को बढ़ाना चाहते हैं तो रोज सुबह खाली पेट गर्म पानी के साथ करे इन 2 चीजों का सेवन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

08 September 2020

शरीर की ताकत को बढ़ाना चाहते हैं तो रोज सुबह खाली पेट गर्म पानी के साथ करे इन 2 चीजों का सेवन

आजकल के युवा लोग अपने शरीर को मजबूत और ताकतवर बनाना चाहते हैं। इसके लिए जिम जाते हैं। और सप्लीमेंट के रूप में प्रोटीन पाउडर खाते हैं। लेकिन आजकल की खराब जीवनशैली और खराब खानपान हमारे शरीर के लिए चुनौती बन चुका है। आजकल भोजन से शरीर को पर्याप्त पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं। इससे कम उम्र में ही शरीर में कमजोरी आ जाती है। शरीर का वजन बढ़ाने के लिए लोग दवाइयां भी खाते हैं। जिनसे शरीर में साइड इफेक्ट होने का खतरा रहता है। शरीर को ताकतवर बनाने के लिए आज के लिए एक आसान घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं। आइए जानते हैं। सुबह खाली पेट गर्म पानी के साथ करें इन 2 चीजों का सेवन, शरीर हो जाएगा ताकतवर और मजबूत।
नुस्खा बनाने के लिए आवश्यक सामग्री
इस नुस्खे को बनाने के लिए हमें गुड और इलायची की आवश्यकता पड़ेगी। जो हर घर में आसानी से मिलने वाली चीजे हैं।
नुस्खा बनाने और इस्तेमाल की विधि
इस नुस्खे को तैयार करने के लिए सबसे पहले एक गिलास गुनगुने पानी में गुड़ और इलायची पाउडर डालकर अच्छी तरह मिला लें। और इस मिश्रण का सेवन सुबह खाली पेट करें। गुड से हमारा पाचन तंत्र मजबूत होता है। जिससे भोजन अच्छे से पचता है। और इलायची हमारे दिमाग के तनाव को दूर करती है। क्योंकि हमेशा तनाव में रहने से भी शरीर कमजोर हो जाता है। इसलिए तनाव से हमेशा दूर रहे।इस नुस्खे की खास बात यह है कि पहलवान अपने शरीर को ताकतवर बनाने के लिए सुबह खाली पेट गुड़ और इलायची के मिश्रण का सेवन करते हैं। इस नुस्खे से कुछ ही दिनों में आपका शरीर मजबूत और ताकतवर हो जाएगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment