गेहूँ के आटे में मिलाकर खाएँ ये 2 चाज़ें, शरीर बनेगा फौलादी

 गेहूँ के आटे में अक्सर कुछ मिला लेने से कई फायदे मिलते हैं। लेकिन आपको शायद ही पता हो कि गेहूँ का आटा ही आपको बेहद कम समय में एक मज़बूत और फैलादी शरीर भी दे सकता है। लेकिन दोस्त इसके लिए आपको अपने गेहूँ के आटे में बस दो चीज़ें मिलानी होंगी। वास्तव में अगर आप ये कमाल की और आपके घर में आसानी से मिल जाने वाली दो चीज़े अपने आटे में मिलाकर खआना शुरू कर देंगे तो बस फिर क्या है, देखते ही देखते आपका शरीर ऐसा मज़बूत बनेगा कि आप अपने शरीर से बेहद प्यार करने लगेंगे।

अक्सर ऐसा होता है कि यूथ अपने शरीर के दुबलेपन और कमजोरी की समस्या से को लेकर परेशान रहते हैं। वास्तव में ऐसे लोग अपने शरीर को ताक़तवर और मज़बूत बनाने के लिए कई तरह के उपाय करते हैं। लेकिन उन्हें कोई ख़ास फ़ायदा नहीं मिलता है। मगर गेहूँ के आटे में ये 2 चाज़ें मिलाने से उनको अचानक से लाभ मिलेगा।
.. तो ये रहीं वो 2 चीज़ें जिन्हें आप अपने आटे में मिलाइए
इसके लिए सबसे ज़रूर होता मिक्चर का रेश्यो। जी हां, इसके लिए आपको 5 किलो गेहूँ के आटे में 1 किलो चना का सत्तू और 1 ही किलो मूँग दाल मिलानी होगा। इन तीनों को आपस में अच्छे से मिलाकर रख दें। रोज़ाना सुबह और शाम को इसकी रोटियाँ बनाकर खाया करें। इससे आपके शरीर का वज़न काफी तेज़ी से बढ़ने लगेगा।
वास्तव में चना और मूँग की दाल में काफी मात्रा में प्रोटीन और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो आपके शरीर के वज़न को काफी तेज़ी से बढ़ाने में मदद करते हैं। इस मिक्चर की रोटियाँ 10-15 दिनों तक लगातार खाने से आपके शरीर की कमज़ोरी और दुबलेपन की समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाएंगे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments