भुट्टा खाने के बाद भूलकर भी न करें इन 2 चीज़ों का सेवन, रोग होंगे ऐसे कि किसी से बता न सकोगे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

13 September 2020

भुट्टा खाने के बाद भूलकर भी न करें इन 2 चीज़ों का सेवन, रोग होंगे ऐसे कि किसी से बता न सकोगे

भुट्टा का ज़बरदस्त मौसम चल रहा है। इन दिनों बारिश की फुहारो के बीच आपको हर जगह भुट्टा भूनने वाले मिल जायेंगे। भुट्टा खाने में स्वादिष्ट और सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। आपको बता दें कि मकाई से बनने वाला भुट्टा कार्बोहाइड्रेट का सबसे जटिल और बड़ा स्रोत होता है। इसलिए जिनको अपना शरीर बनाना हो और कम खाकर अधिक पेट भरना हो वो भुट्टा खा सकते हैं। इस मौसम में तो भुट्टा खाने का अलग ही मज़ा और फ़ायदा दोनों ही हैं।
लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि भुट्टा खाने के बाद कुछ ऐसी चीजें हैं जिनका सेवन करने से यह आपके लिए फ़ायदा तो दूर की बात हैं, बेहद घातक सिद्द हो सकता है! शायद नहीं, लेकिन वास्तव में ऐसा ही है। घबराइए नहीं, आज हम आपको उन्हीं चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनको खाकर आपको गंबीर रोग हो सकते हैं।
तो आइए जानते हैं कि भुट्टा खाने के बाद हमें क्या-क्या नहीं खाना चाहिए...
गर्म दूध का सेवन न करें
भुट्टा खाने के बाद कभी भी गर्म दूध का सेवन न करें। जी हाँ, हमें भुट्टा खाने के बाद ग़लती से भी दूध नहीं पीना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से हमारे चेहरे पर सफेद दाग हो जाने की बहुत संभावना होती हैं। हालांकि इसके बगडैर भी आपको सफेद रोग हो सकता है।
बेसन से बनी चीज़ें
भुट्टा खाने के बाद हमें कभी भी बेसन से बनी हुई चीज़ों का सेवन नहीं करना चाहिए। दरअसल, अगर आप भुट्टा खाने के बाद बेसन से बनी हुई चीज़ें खाएंगे तो आपको तुरंत उल्टियां होने लग सकती है। आपको बता दें कि संभव है कि यदि आपको उल्टियाँ न भी हुईँ तो यह भीतर ही भीतर आपको कई तरह के नुकसान कर देगा। इसलिए भुट्टा खाने के बाद कभी भी बेसन से बनी हुयी चीज़ों का सेवन नहीं करना चाहिए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment