भिंडी खाने के बाद भूलकर भी न खायें ये 2 चीज़ें, फैलेगा ज़हर!


भिंडी खाने के बाद इन चीज़ों को खाने से पेट और स्किन में ज़हरीले इफेक्ट होते हैं। जी हाँ, इसीलिए इसे थोड़ा संभलकर खाने की ज़रूर है। मालूम हो कि आजकल भिंडी का मौसम चल रहा है। इस समय लोग ज़ोर-शोर के साथ अपने खाने के मीनू में भिंडी को शामिल कर रहे हैं। इसलिए यह बात जानना बहुत ज़रूरी हो जाता है कि आप जब भई भिंडी खाते हैं तो फिर इसके बाद इन दो चीज़ों का सेवन भूलकर भी न करें।

आपको बता दें कि यदि आप ऐसा करते हैं तो फिर आपको पेट संबंधी और स्किन संबंधी रोग होने वाले हैं। जी हाँ, भिंडी का इन दो चीज़ों से संस्करण हमारे शरीर में ज़हर पैदा करता है। तो आइए आपको बताते हैं वो दो चीज़ें जिन्हें भिंडी के बाद नहीं खाना चाहिए...
करेला
आपको बता दें कि अक्सर लोग इस समय दाल के साथ खाने के लिए भिंडी या करेला का भंजरू बनाते हैं। कबी-कभी कुछ लोग डिश में वेरिएशन लाने के लिए भिंडी और करेला दोनों ही बना लेते हैं। बस, यही समय है आपकी सावधानी है।
जी हाँ, आपको ध्यान रखना होगा कि भिंडी खाने के बाद कभी भी करेला की सब्जी नहीं खानी चाहिए या फिर करेले का जूस नहीं पीना चाहिए। यदि आपने भिंडी की सब्जी खाने के बाद करेला खा लिया तो यह आपके पेट में जाकर ज़हर बना देगा, जिससे आपको मृत्यु के समान कष्ट हो सकता है। इसलिए भूलकर भी भिंडी के बाद करेले का सेवन न करें।
मूली
ध्यान रखें कि भिंडी की सब्जी खाते वक्त आपकी सलाद वाली पेट में भूलकर भी मूली न रहे। वास्तव में भिंडी खाने के बाद मूली का सेवन करने से आपके चेहरे पर बहुत सारे दाग धब्बे निकल आएंगे और साथ ही साथ आपके चेहरे में अजीब की फदकन आ सकती है। इसलिए बेहतर होगा कि आप भिंडी खाने के बाद कभी भी मूली न खाएँ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments