सरकार ने निकली 25000 पदों पर भर्ती, जल्द शुरू की जाएगी भर्ती प्रक्रिया - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

24 September 2020

सरकार ने निकली 25000 पदों पर भर्ती, जल्द शुरू की जाएगी भर्ती प्रक्रिया

मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए शिवराज सरकार बड़ी खुशखबरी लेकर आई है। सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बैठक के दौरान मध्य प्रदेश के उन युवाओं के लिए जो सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है उन्हें बड़ी राहत पहुंचाई है। सीएम शिवराज ने घोषणा की है कि विभिन्न विभागों में खाली 25,000 रिक्त पदों को जल्द ही भरने की प्रक्रिया शुरू की जा जाएंगी। इन खाली पदों में 15,000 पद शिक्षकों के लिए और 10,000 अन्य कर्मचारियों के लिए निर्धारित किया जाएगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने एक बैठक में अधिकारियों को जल्द ही भर्तियों के लिए प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश भी दिया है।

शिक्षकों के अलावा  3, 272 पुलिस कांस्टेबल, 863 ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी और वरिष्ठ कृषि अधिकारी, 493 आरक्षक रेडियो समरग, और 302 आईटीआई प्रशिक्षण अधिकारी की भर्तियां होंगी। अन्य विभागों में सहायक ग्रेड- III, स्टेनो-टाइपिस्ट, आशुलिपिक, डाटा एंट्री ऑपरेटर और सांख्यिकी अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। इसके अलावा, चपरासी, गार्ड, वार्ड बॉय, क्लीनर, तरबूज और रसोइयों की भर्ती की जाएगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भर्तियां व्यावसायिक परीक्षा मंडल, लोक सेवा आयोग और विभागों के माध्यम से की जाएंगी।

बैठक में कहा गया कि आने वाले माह में पीईबी के जरिए लगभग 10,000 अधिकारियों की भर्ती की जाएगी। प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए परीक्षा इस साल दिसंबर में होगी। राज्य सरकार ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि मप्र के मूल निवासियों को सरकारी नौकरी में प्राथमिकता मिलेगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment