पीएम मोदी 24 सितंबर को इस वजह से विराट कोहली और मिलिंद सोमन से करेंगे बात

 

Prime Minister Narendra Modi

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 24 सितंबर को ‘फिट इंडिया मूवमेंट’ (Fit India Movement) की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए आयोजित एक राष्ट्रव्यापी ऑनलाइन फिट इंडिया संवाद के दौरान लोगों को फिटनेस के लिए प्रेरित करेंगे। जिसमें वो उन लोगों से बातचीत करेंगे जिनसे लोग प्रभावित करेंगे इनमें क्रिकेट के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम भी शामिल हैं। इस चर्चा में शामिल होने वालों में मिलिंद सोमन (Milind Soman) से लेकर रुजुता स्वेकर तक शामिल होंगे।

सूत्रों के अनुसार, “ऑनलाइन बातचीत में शामिल लोग फिटनेस और बेहतर स्वास्थ्य के बारे में बताएंगे। उनके विचारों पर पीएम भी अपना मार्गदर्शन देंगे। इस दौरान लोग अपनी फिटनेस यात्रा के बारे में बताते हुए लोगों को टिप्स भी देंगे। इस चर्चा में शामिल होने वालों में विराट कोहली, मिलिंद सोमन से लेकर रुजुता स्वेकर तक शामिल होंगे।” कोरोना काल में, फिटनेस जीवन के लिए महत्वपूर्ण हिस्सा बन गया है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, “पीएम द्वारा एक जन आंदोलन के रूप में फिट इंडिया मूवमेंट की कल्पना की गई। देश के नागरिकों को भारत को एक फिट राष्ट्र बनाने की दिशा में फिट इंडिया मूवमेंट की परिकल्पना की गई थी। इसमें नागरिकों को मौज-मस्ती करने के लिए आसान और गैर-महंगे तरीके शामिल हैं, जिससे वे फिट रहें और व्यवहार में बदलाव लाएं। यह फिटनेस को हर भारतीय के जीवन का अनिवार्य हिस्सा बनाता है।”

इसके लॉन्च के बाद से फिट इंडिया मूवमेंट के कार्यक्रमों में देश भर से लोगों की भागीदारी देखी गई है। फिट इंडिया फ्रीडम रन, प्लॉग रन, साइक्लोथॉन, फिट इंडिया वीक, फिट इंडिया स्कूल सर्टिफिकेट और कई अन्य कार्यक्रमों में 3.5 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments