23 सितंबर से इन राशियों में प्रवेश करेंगे राहु, पड़ेगा बुरा प्रभाव, जानिए उपाय - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

09 September 2020

23 सितंबर से इन राशियों में प्रवेश करेंगे राहु, पड़ेगा बुरा प्रभाव, जानिए उपाय


rahu transit 2020

शनि (Shani) भगवान का प्रकोप देख जिस तरह इंसानों की रूह कांपती है, उसी तरह का डर राहु (Rahu) के समय भी होता है। जिस तरह शनि एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करने के लिए ढाई साल का समय लेते हैं, उसी तरह राहु का प्रवेश भी किसी राशि पर 18 महीने तक होता है। हालांकि, शनि हमेशा किसी राशि के लिए अशुभ साबित नहीं होते हैं लेकिन राहु अशुभ ग्रह माने गए हैं। शास्त्रों में कहा गया है कि राहु किसी भी राशि में अलग गलत भाव में बैठ जाता है तो उसे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उसकी जिंदगी में कई तरह की समस्याएं खड़ी हो जाती हैं जिससे उभरना मुश्किल हो जाता है।

उपाय
इस बार 23 सितंबर से राहु वक्री (Rahu Transit 2020) होने वाला है। ऐसे में कुछ राशियों पर राहु का प्रभाव प्रतिकूल पड़ेगा। हालांकि, फिक्र करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि ज्योतिष शास्त्र में इसके कुछ उपाय भी बताए गए हैं। कहा जाता है कि राहु का अपना कोई अस्तित्व नहीं होता है। उसका कोई राशि का स्वामित्व नहीं होता है। राहु को सिर्फ एक छाया ग्रह माना जाता है। ऐसे में राहु का प्रतिकूल प्रभाव कम करने के लिए कुंडली से 108 बार बीजमंत्र का जाप करने से इसका प्रभाव कुछ बहुत कम होता है।

राहु का प्रभाव कम करने के लिए नीले कपड़े में तिल बांधकर हनुमान भगवान को चढाए। इसके अलावा, बूंदी के लड्डू पर 4 लौंग लगाकर हनुमानजी को भोग लगाएं। ऐसा करने से जीवन में राहुदोष कम होता है। साथ ही घर के मुख्य द्वार के बाहर चांदी का हाथी रखना चाहिए और काले रंग के कुत्ते को हर रोज रोटी खिलाने से भी बुरा प्रभाव कम होता है। इन उपाय का उपयोग करने से आपके ऊपर चढ़ राहु का असर काफी हद तक कम हो जाता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment