भू-माफिया अतीक अहमद के भवनों पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, डी-227 गैंग का है गैंगस्टर - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

05 September 2020

भू-माफिया अतीक अहमद के भवनों पर चला योगी सरकार का बुलडोजर, डी-227 गैंग का है गैंगस्टर

 

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार लगातार भू माफियाओं और बाहुबलियों पर शिकंजा कसना तेज कर रही है। हाल ही में गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद योगी सरकार ने गैंगस्टर की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाने का आदेश दिया था। इस बीच खबर आ रही है कि सपा के पूर्व सांसद और विधायक रहे अतीक अहमद पर योगी सरकार का शिकंजा तेज हो गया है। गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद सपा के बाहुबली पूर्व विधायक अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों पर योगी सरकार ने बुलडोजर चलाने का फरमान जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में अतीक अहमद ने कई जमीनों को अपने कब्जे में ले रखा था। उसके खिलाफ थाने में गैंगस्टर का मुकदमा भी दर्ज है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को योगी कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया कि अतीक अहमद की अवैध संपत्तियों पर सरकार का बुलडोजर चलाया जाए। इसमें सबसे पहले माफिया का हाईकोर्ट के पास स्थित भवन को गिराया जा रहा है। इसके बाद नवाब युसूफ रोड स्थित उसके भवन पर बुलडोजर चलेगा। पुलिस और प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से संयुक्त कार्रवाई की जा रही है।

सूत्रों के अनुसार गैंगस्टर अतीक अहमद की कुल गैर संपत्ति की लागत 60 करोड़ से भी अधिक बताई जा रही है। बता दें कि अतीक अहमद एक बार फूलपुर संसदीय सीट से सपा के सांसद रहे हैं, तो वहीं पांच बार विधायक भी निर्वाचित हुए हैं. कहा जा रहा है कि अतीक ने सपा की सरकार में गैर कानूनी तरीके से इन जमीनों पर कब्जा किया है। इतना ही नहीं

उनके खिलाफ वर्ष 2002 में धूमनगंज थाने में दर्जनों मुकदमे एक साथ दर्ज हुए थे। हालांकि अभी तक बाहुबली विधायक के डर से किसी ने भी जांच करने की कोशिश नहीं की। लेकिन योगी सरकार ने इन पुरानी फाइलों को खोदकर ताबड़तोड़ कार्यवाई करने के अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं।

इसके साथ ही पुलिस 14 सितंबर तक छह अन्य सम्पत्तियों को भी कुर्क करने की तैयारी कर रही है। इस मामले में एसएसपी अभिषेक दीक्षित का कहना है कि कई बार पुरानी फाइलें थानों से गायब हो जाती हैं. लेकिन उन फाइलों की कॉपी सीओ आफिस और अदालत में मौजूद रहती है. जिससे नई केस डायरी रिकंस्ट्रक्ट कर ली जाती है।

मालूम हो कि बाहुबली अतीक अहमद डी-227 गैंग का सरगना भी है. अतीक के गैंग के लगभग सवा सौ सक्रिय सदस्य हैं. प्रयागराज पुलिस बाहुबली अतीक अहमद के साथ-साथ उसके गैंग के सदस्यों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment