एयरफोर्स के विमान में लगी भीषण आग, 22 मिलिट्री कैडेट्स के मौत, 2 घायल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 September 2020

एयरफोर्स के विमान में लगी भीषण आग, 22 मिलिट्री कैडेट्स के मौत, 2 घायल

 

नई दिल्ली। यूक्रेन में बीते शुक्रवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया। इस हादसे में 22 लोगों के मारे जाने की खबर है। यह एयरफोर्स का है। यह हादसा यूक्रेन के पूर्वी भाग के खारकीव क्षेत्र में हुआ है। इस बात की जानकारी यूक्रेन के एक मंत्री ने दी। खबरों के अनुसार इस विमान हादसे में मारे गए लोगों में मिलिट्री कैडेट्स समेत 22 लोग शामिल हैं। वहीं दो लोगों गंभीर रूप से घायल हैं। हादसे की वह अभी पता नहीं चल पाई है। विमान हादसे पर यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि आज यानि शनिवार को जहां दुर्घटना हुआ है उस क्षेत्र का दौरा करेंगे।

यूक्रेन के मंत्री एंटोन गेराशेंको ने बताया कि इस विमान हादसे में 22 लोग मारे गए हैं दो घायल हुए हैं जबकि दो अन्य लापता है जिनकी तलाश जारी है। गेराशेंको के मुताबिक हादसे के दौरान विमान में कुल 28 लोग सवार थे। जिनमें  21 लोग मिलिट्री स्टूडेंट्स थे और 7 विमान के क्रू के सदस्य थे। इस दौरान मंत्री ने कहा कि हादसे कैसे हुआ अभी तक इसकी वजह का पता नहीं चल पाया है।

हादसे को लेकर यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमिर जेलेंस्की ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि वह तत्काल प्रभाव से हादसे की जांच के लिए एक आयोग गठित कर रहे हैं। बताया गया कि एंटोनोव-26 परिवहन विमान स्थानीय समयानुसार रात 8:50 बजे चुहिव सैन्य हवाई अड्डे से दो किलोमीटर की दूरी पर दुर्घटनाग्रस्त हुआ। दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई और आग पर काबू पाने में एक घंटे लगे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment