भारतीय रेलवे की बड़ी तैयारी, 21 सितंबर से ट्रैक पर दौड़ेंगी 40 क्‍लोन ट्रेनें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 September 2020

भारतीय रेलवे की बड़ी तैयारी, 21 सितंबर से ट्रैक पर दौड़ेंगी 40 क्‍लोन ट्रेनें

 

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच धीरे—धीरे अब सब कुछ पटरी पर लौटने लगा है। ऐसे में यातायात के साधनों की सख्त जरूरत आन पड़ी है और लोगों को सफर करने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों की दिक्कतों को देखते हुए भारतीय रेलवे ने 20 जोड़ी मतलब 40 क्‍लोन ट्रेनें विशेष रूट्स पर चलाने का निर्णय किया है। जानकारी के अनुसार ये ट्रेनें 21 सितंबर से विशेष रूट्स पर दौड़ने लगेंगी। केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस बारे में ट्वीट करते हुए लिखा है कि विशिष्ट मार्गों पर यात्रा की जबरदस्त मांग को देखते हुए, रेलवे ने 21 सितंबर से 40 क्लोन स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

उन्होंने साफ किया है कि ये ट्रेनें विशेष ट्रेनों को छोड़कर होंगी जिनका परिचालन पहले से हो रहा है। ये ट्रेने जिन स्टेशनों से रवाना होगी उसकी लिस्ट जारी कर दी गई है। इतना ही नहीं ये सभी ट्रेनें नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलने वाली ट्रेन संख्या 04251-04252 हमसफर की तर्ज पर चलाने की तैयारी है। साथ ही इन ट्रेनों के ठहराव में कुछ अहम बदलाव भी किए गए हैं, जिनमें से आठ ट्रेनें नियमति तौर पर चलेंगी और बाकी ट्रेनें सप्ताह में अलग-अलग दिनों के हिसाब से चलाई जाएंगी।

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे ने यात्रियों को राहत देते हुए 12 सितंबर से 80 ट्रेनों को पटरी पर उतार चुकी है। जानकारों की मानें तो इन ट्रेनों के सफल संचालन के बाद ही रेलवे ने अन्य ट्रेनों को पटरी पर दौड़ाने का फैसला लिया है। वहीं कोरोना महामारी को देखते हुए सभी नियमों का शक्ति के साथ से पालन कर रहा है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग, यात्रियों की स्क्रीनिंग आदि चीजों का विशेष ख्याल रखा जा रहा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment