1 साल के बच्चे ने निगला जिंदा जहरीला सांप, तो मां ने इस तरह निकाला बाहर, हैरानी में आसपास के लोग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 September 2020

1 साल के बच्चे ने निगला जिंदा जहरीला सांप, तो मां ने इस तरह निकाला बाहर, हैरानी में आसपास के लोग

 

Baby swallow snake

उत्तर प्रदेश से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. जिसके बारे में जानने के बाद आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. सोच कर भी आपकी रूह कांप जाएगी. दरअसल 1 साल के छोटे से बच्चे ने जब खेल-खेल में सांप को निगला तो वहां पर मौजूद और सुनने वाले लोग दंग रह गए. जी हां एक साल का बच्चा सांप को निगल गया और इस घटना के बारे में सुनने वाले लोग अभी भी हैरानी में हैं. दरअसल ये पूरा मामला बरेली के फतेहगंज पश्मिची थाना क्षेत्र के भोलापुर की है. जहां पर एक छोटा सा बच्चे जहरीले सांप को मुंह में डाला और निगल लिया. इससे बच्चे के जान को बड़ा खतरा भी था. क्योंकि सांप जहरीले प्रजाति था.

इस घटना के बारे में सुनने के बाद आसपास के लोगों में अफरा-तफरी मच गई. एक साल के बच्चे का यूं जिंदा सांप को निगल लेना, वाकई चौंकाने वाली खबर थी. लेकिन उस दौरान बच्चे की मां ने वो कर दिखाया जिसे करने से पहले कोई शख्स शायद सौ बार सोचता. लेकिन अपनी सूझबूझ से काम लेते हुए बच्चे की मां ने सांप की पूंछ पकड़ी और उसे बाहर की तरफ खींचा. दरअसल जब बच्चे ने सांप को निगला तो उसकी पूंछ बच्चे के मुंह में दिखाई दे रही थी. ऐसे में तुरंत उसकी मां ने वही पूंछ पकड़कर उसे बाहर खींच लिया. इसके बाद बच्चे को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

इस बारे में बात करते हुए बच्चे के पिता धर्मपाल ने बताया कि उनका एक साल का बेटा शनिवार की सुबह ही घर के बाहर ही खेल रहा था. लेकिन तभी वहां पर कहीं से एक सांप का बच्चा आ गया. जिसे देखने के बाद बच्चे ने उस सांप के बच्चे को मुंह में बाकी खिलौनों की तरह डाल लिया. ऐसे में धीरे-धीरे सांप बच्चे के अंदर घुसने लगा. लेकिन वहां पर अचानक उसकी माँ पहुंच गई और उसने तुरंत बिना कुछ सोचे-समझे बच्चे के मुंह से सांप की पूंछ पकड़कर खींच ली. सांप के बाहर आते ही बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस बारे में डॉक्टरों ने जानकारी देते हुए कहा कि अब बच्चा खतरे से बाहर है. उसे थोड़ी देर बाद इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment