16 की उम्र में घर से भाग गई थीं कंगना रनौत, मुंबई नहीं आती तो आज इस पोस्ट पर होती क्वीन

kangana ranaut

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) बॉलीवुड की क्वीन कही जाती हैं। वह इस वक्त खासी चर्चा में हैं। पहले वह मूवी माफिया के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद कर रही थीं, अब उनकी लड़ाई शिवसेना (Shivsena) और महाराष्ट्र पुलिस (Maharastra Police) से हो गई है। इस विवाद में कंगना रनौत ने जहां महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को तगड़ा चैलेंज किया तो वहीं उन्हें Y प्लस की सुरक्षा भी दी गई। कंगना बॉलीवुड की पहली अभिनेत्री हैं जिन्हें Y प्लस की सुरक्षा दी गई है। कंगना रनौत एकदम बेबाक एक्ट्रेस हैं और वह अभी से नहीं बल्कि बचपन से ही ऐसी हैं। तभी तो उन्होंने महज 16 की उम्र में अपना घर छोड़कर भाग गई थी।

कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शहर मनाली (Manali) की रहने वाली हैं। कंगना रनौत बचपन से ही काफी शरारती और खुराफाती रही हैं। कंगना ने खुद ही स्वीकार किया था कि अगर क कंगना का भले ही पढ़ाई लिखाई में मन नहीं लगता था।
kangana
हालांकि, फिल्में वगैरह देखने के बाद उनकी दिलचस्पी मॉडलिंग और एक्टिंग में आ गई जिसके बाद उन्होंने महज 16 साल की उम्र में घर से भाग गई थी और दिल्ली के एलिट मॉडलिंग एजेंसी में एडमिशन ले लिया।

कंगना ने अपनी स्कूलिंग DAV चंडीगढ़ से की थी और सिर्फ 12वीं तक पढ़ाई कंपलीट थी। दिल्ली भागने के बाद वह हॉस्टल में रही। इसके बाद वह मुंबई चली गई। कंगना रनौत के सपनों की पहली उड़ान फिल्म गैंगस्टर से मिली थी जिसमें फिल्म निर्माता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने कंगना को कास्ट किया था
kangana ranaut
और ये फिल्म उनकी पहली डेब्यू फिल्म थी। कंगना रनौत ने एक बार इंटरव्यू में कहा था कि अगर वह एक्टिंग न करती तो वह एक डॉक्टर होती।

कंगना रनौत की आज उपलब्धि हर कोई देख रहा है। उन्हें राष्ट्रीय अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। कंगना रनौत आज बिना किसे हीरो के फिल्म बनाती हैं और वह फिल्म हिट-सुपरहिट भी जाती है। कंगना ने इंडस्ट्री में हीरो को प्रायोरिटी देने वाली प्रथा को हमेशा के लिए खत्म किया है।
kangana ranaut
कंगना रनौत अपने बयानों को बिना किसी डर के लोगों के सामने रखती हैं और डंके की चोट पर सब चीज स्वीकार भी करती हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments