गर्भवती महिलाओं के लिए सरकार ने की बड़ी घोषणा, ऐसे देगी 16 हजार रुपए की आर्थिक मदद - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

23 September 2020

गर्भवती महिलाओं के लिए सरकार ने की बड़ी घोषणा, ऐसे देगी 16 हजार रुपए की आर्थिक मदद

 

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों अपनी कमर कस ली हैं और तैयारियां भी जोर शोर से शुरू कर दी हैं। जिसके मद्देनजर सूबे में शिवराज सरकार द्वारा 16 से 23 सितम्बर तक गरीब कल्याण सप्ताह मनाया गया। इस दौरान सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की गरीब गर्भवती महिलाओं के लिए बड़ा एलान किया है। सीएम शिवराज सिंह ने गरीब कल्याण सप्ताह के अंतिम दिन लोगों को संबोधित करते हुए संबल योजना के बारे में जानकरा दी, और घोषणा करते हुए कहा कि गरीब बहनों को प्रसव से पहले 4 हजार और प्रसव के बाद 12 हजार रुपये संबल योजना के अन्तर्गत दिया जाएगा।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गरीब परिवारों के बेटे-बेटियों की उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए फीस भी हमारी सरकार इस योजना के माध्यम से भरवाने का काम करती है। इसके साथ ही संबल योजना के हितग्राहियों के बैंक खाते में 80 करोड़ रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर किया। सीएम शिवराज सिंह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे गरीब भाई-बहनों मैं अपकी जिंदगी सूनी नहीं रहने दूंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह संबल योजना गरीब के पैदा होने से उसके अंतिम संस्कार तक उसके साथ खड़ी रहेगी।

लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने पूर्व की कमलनाथ सरकार पर हमला करते हुए कहा, ”पुरानी सरकार ने तो गरीबों से यह हक भी छीन लिया था लेकिन मैं हर गरीब के साथ न्याय करूंगा, मैं जब इस सबल योजना का लाभ गरीबों में बांटता था विपक्ष लागतार हमले करता था, लेकिन मैं उनका बता दूं कि मैं गरीबों को उनका हक दे रहा हूँ और ऐसा करने से मुझे दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती हैं”।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment