विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी देंगे बिहार को 16 हजार करोड़ रुपए के तोहफे

 

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 जैसे जैसे नजदीक आ रहा वैसे वैसे चुनावी पारा बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 10 दिनों में कई और परियोजनाओं का शुभारम्भ और उद्घाटन करेंगे, जो बिहार की जनता के लिए बुनियादी ढांचे में सुधार और जीवनयापन को बहुत आसान बनाएंगी। आने वाले समय में पीएम मोदी एलपीजी पाइप लाइन, एलपीजी बॉटलिंग प्लांट, नमामि गंगे के तहत सीवेज ट्रीटमेंट प्लान, जलापूर्ति योजना, रिवर फ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट, नई रेलवे लाइन, रेलवे ब्रिज, विभिन्न वर्गों के विद्युतीकरण, राजमार्गों और पुलों के निर्माण जैसे विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हैं इन सभी परियोजनाएं का शिलान्यास करेंगे।

इसी कड़ी में प्रधानमंत्री मोगी आने वाले 10 दिनों में वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कई कार्यक्रमों में बिहार के लोगों की जनता से सीधे संवाद करेंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन परियोजनाओं की कुल लागत 16,000 करोड़ रुपये से अधिक है। इससे कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के समय में विकास के प्रमुख कार्य करने के लिए सार्वजनिक व्यय का लाभ उठाया जा सकेगा। बीते गुरुवार को पीएम मोदी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार को मत्स्य के क्षेत्र में एक बड़ा तोहफा दिया है।

पीएम ने आत्मनिर्भर भारत के तहत प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना को डिजिटल रूप से लॉन्च किया। इस योजना के तहत सरकार 2025 तक 20,050 करोड़ रुपए खर्च करेगी। ये केंद्र सरकार की तरफ से मत्स्य क्षेत्र में अब तक का सबसे बड़ा निवेश बताया जा रहा है। इस योजना का लाभ 55 लाख लोगों को मिलने वाला है। इसके साथ ही इससे देशभर में मतस्य पालन को भी बढ़ावा मिलेगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments