सोने की कीमत में फिर आया भारी उछाल, चांदी में भी आई तेजी, जानें 14 सितंबर के नए रेट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

14 September 2020

सोने की कीमत में फिर आया भारी उछाल, चांदी में भी आई तेजी, जानें 14 सितंबर के नए रेट

 


कोरोना काल में बढ़ रही सोने (Gold Rate) की कीमतों ने आम आदमी की कमर तोड़ रखी है. एक तरफ जहां सोने के बढ़ते भाव से व्यापारियों के चेहरे पर खुशी है तो वहीं दूसरी तरफ आम इंसानों की जेब खर्ची पर ये दाम भारी पड़ रहे हैं. इसी बीच एक बार फिर इस हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को सोने का बाजार तेजी के साथ खुला है. सोने के साथ ही चांदी की कीमतों (Gold-Silver Prices) में भी भारी उछाल देखने को मिला है. बता दें कि बीते हफ्ते गोल्ड कारोबार में काफी ज्यादा गिरावट आई थी जिसके बाद आज फिर सोने और चांदी के दाम तेजी से बढ़े हैं.

फिलहाल MCX पर गोल्ड फ्यूचर में 0.4 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. जिसके बाद सोना 51,532 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच गया है. तो वहीं MCX पर चांदी फ्यूचर में 0.6 फीसदी की बढ़त आई है, और इसी के साथ सिल्वर का भाव 68,350 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गया है. बात करें बीते हफ्ते सोने की तो इसमें 1 फीसदी या 500 रुपये, साथ ही चांदी में 1.5 फीसदी या 1,050 रुपये प्रति किलोग्राम की गिरावट आई थी.

सोने के भाव में आई 30 फीसदी की बढ़ोतरी
बता दें कि कोरोना महामारी के बाद इस साल सोने के भाव ने बीते कई सालों के रिकॉर्ड को तोड़कर रख दिया है. इस साल सोने के बढ़ते दाम पर एक नजर डालें तो अब तक गोल्ड में तकरीबन 30 फीसदी की उछाल आ चुकी है. इसके साथ ही फ्यूचर मार्केट के बारे में जानें तो सोने की कीमत करीब 51,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के आसपास है. लेकिन बीते महीने इसका भाव 56,000 रुपये प्रति 10 ग्राम था. फिलहाल जिस तरह से लगातार सोने के भाव में तेजी आ रही है उसे देखते हुए एक्सपर्ट्स का मानना है कि आने वाले साल तक सोने का दाम 70-80 हजार रूपये प्रति 10 ग्राम के स्तर को छू सकता है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment