संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते लगी धारा-144, फिर पूर्ण लॉकडाउन की तैयारी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

21 September 2020

संक्रमण के बढ़ते मामलों के चलते लगी धारा-144, फिर पूर्ण लॉकडाउन की तैयारी

 

नई दिल्ली। भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, देश में रोजाना करीब 90 हज़ार से अधिक मरीज सामने आ रहे हैं। देश में प्रतिदिन कोरोना लगभग 1,100 मरीजों की मौत संक्रमण की वजह से हो रही है। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 54 लाख 85 हज़ार से ज्यादा हो चुकी है और 87 हज़ार 900 से ज्यादा जाने कोरोना भारत में ले चुका है। इन बढ़ते हुए आंकड़ों को देखकर सरकार की परेशानियां भी बढ़ती जा रही है। देश के कुछ राज्यों ने अपने उन शहरों में दोबारा लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। जहां कोरोना के मामले तेजी बढ़ रहे हैं। वहीं कुछ राज्यों ने कोरोना से ज्यादा प्रभावित शहरों में धारा-144 लगा दी है।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दोबारा पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है। 21 सितम्बर यानी आज रात से 28 सितंबर रात 12 बजे तक रहेगा। जिला प्रशासन ने पूरे रायपुर को ही कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया है। मेडिकल स्टोर, दूध की दुकाने और पेट्रोल पम्प ही इस दौरान खुले रहेंगे।

देश में कोरोना सबसे ज्यादा मुंबई से सामने आ रहे हैं, जिसे देखते हुए प्रशासन ने शहर में धारा 144 लगा दी है। जो 30 सितंबर तक जारी रहेगा। मुंबई पुलिस को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि चार या फिर उसे ज्यादा की संख्या में घर से बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई करें। इसके आलावा बिना किसी वजह रात में घूमने वालों पर पुलिस एक्शन लेगी।

राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए राज्य के 11 जिलों के सार्वजनिक स्थलों पर धारा-144 लगा दी है। यानी अब पांच से ज्यादा लोगों ग्रुप बनाकर एकत्र नहीं हो सकते हैं। ऐसे करने वालों के खिलाफ पुलिस एक्शन भी ले सकती है। संक्रमण का खतरा देखते हुए जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर, अलवर, सीकर, नागौर, पाली और भीलवाड़ा में धारा-144 लगाई गई है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment